रिव्यू – ‘पिंक’ का रूरल वर्जन है ‘अनारकली ऑफ़ आरा’

Anaarkali of Aarah is Rural Version of film Pink
फिल्म – अनारकली ऑफ़ आरा

स्टार कास्ट – स्वरा भास्कर, पंकज त्रिपाठी, संजय मिश्रा

डायरेक्टर – अविनाश दास

प्रोडूयसर – प्रिया कौर, संदीप कौर

रेटिंग – 3 स्टार

loading...

पंकज पाण्डेय

 
स्वरा भास्कर अभिनीत फिल्म ‘अनारकली ऑफ़ आरा’ सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। कैसी है फिल्म चलिए जानते हैं।

स्टोरी

फिल्म ‘अनारकली ऑफ़ आरा’ बिहार के आरा जिले में रहने वाली अनारकली (स्वरा भास्कर) की कहानी है। अनारकली स्टेज पर परफॉर्म करके अपनी रोजी रोटी कमाती है। फिल्म की कहानी टर्न तब लेती है, जब एक दिन स्टेज पर परफॉर्म करते वक्त शहर के वाईस चांसलर धर्मेंद्र चौहान (संजय मिश्रा) अनारकली को मोलेस्ट करते हैं और जवाब में अनारकली धर्मेन्द्र को एक तमाचा जड़ देती है। धर्मेन्द्र यह तमाचा भूलते नहीं है और अनारकली को सबक सिखाने का फैसला करते हैं। अब क्या धर्मेन्द्र अनारकली को सबक सिखा पाएंगे। यह जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

डायरेक्शन

फिल्म ‘अनारकली ऑफ़ आरा’ को डायरेक्ट अविनाश दास ने किया है। फिल्म देखने के बाद हम कह सकते हैं कि ओवरआल अविनाश दास का डायरेक्शन ठीक है। जो वो इस फिल्म के माध्यम से दिखाना चाहते थे उसमें वह सफल हुए हैं। फिल्म इंटरवल के पहले काफी मनोरंजन करती है लेकिन इंटरवल के बाद फिल्म थोड़ी सी बोरिंग हो जाती है। फिल्म की सिनेमेटोग्राफी बिलो एवरेज है। फिल्म की एडिटिंग ठीक है और डायलाग भी ठीक-ठाक हैं। फिल्म का म्यूजिक औसत है।

परफॉरमेंस

परफॉरमेंस की बात करें तो स्वरा भास्कर ने फिल्म में जबरदस्त अभिनय किया है। पंकज त्रिपाठी का अभिनय औसत दर्जे का है। संजय मिश्रा का भी अभिनय बेहतरीन है और उन्होंने इस फिल्म के जरिए यह साबित कर दिया है कि वो नेगेटिव किरदार भी काफी अच्छी तरह निभा सकते हैं। फिल्म के बाकी कलाकारों का अभिनय ठीक है। कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि फिल्म ‘अनारकली ऑफ़ आरा’ एक प्योर एंटरटेनर फिल्म है और इस फिल्म को आप फिल्म ‘पिंक’ का रूरल वर्जन भी कह सकते हैं क्योंकि फिल्म में यह दिखाया गया है कि कोई भी महिला फिर चाहे वो आपको पत्नी हो या फिर सेक्स वर्कर, उसकी इजाजत के बिना आप उसको टच नहीं कर सकते। नो मीन्स नो।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *