सलमान खान के सामने मैं कुछ भी नहीं – टाइगर श्रॉफ

I am nothing in front of Salman Khan says Tiger Shroff
फिल्म ‘फ्लाइंग जट्ट’ की असफलता के बाद अभिनेता टाइगर श्रॉफ अपनी अगली फिल्म ‘मुन्ना माइकल’ लेकर तैयार हैं। इन दिनों टाइगर इस फिल्म को प्रमोट करने में काफी व्यस्त हैं और उनकी यह फिल्म कल सिनेमाघरों में रिलीज होगी। पिछले दिनों जब हमारी मुलाकात टाइगर से हुई तो हमने उनसे उनकी फिल्म के बारे में काफी सवाल किए। हमारे सवालों के जवाब में टाइगर श्रॉफ ने क्या कहा, चलिए जानते हैं।

loading...

पंकज पाण्डेय

फिल्म का नाम ‘मुन्ना माइकल’ है, क्या माइकल जैक्सन का आपकी फिल्म से कुछ लिंक है ?

हमारी फिल्म का नाम भले ही मुन्ना माइकल है लेकिन फिल्म के प्लाट से माइकल जैक्सन का कुछ भी लिंक नहीं है। इस फिल्म के माध्यम से हम माइकल जैक्सन को एक छोटी सी ट्रिब्यूट देना चाहते हैं। इसके अलावा फिल्म का माइकल जैक्सन से कुछ भी लेना-देना नहीं है। फिल्म में मेरा जो किरदार है, उसका नाम मुन्ना है और वो माइकल जैक्सन का बहुत बड़ा फैन है। असल लाइफ में मैं भी माइकल जैक्सन का बहुत बड़ा फैन हूं।

आप मार्शल आर्ट जानते हैं, मार्शल आर्ट आपको डांस करने में कितनी मदद करता है ?

आपने सही कहा क्योंकि मार्शल आर्ट मुझे डांस करने में काफी मदद करता है। अगर आज मैं अच्छा डांस कर लेता हूं तो उसकी कुछ हद तक वजह मार्शल आर्ट ही है। डांस और मार्शल आर्ट में काफी समानता है, जैसे मार्शल आर्ट एक कोरियोग्राफी है और डांस भी एक कोरियोग्राफी है। दोनों में फ्लेक्सिबिलिटी की काफी जरुरत होती है इसलिए मार्शल आर्ट जानने वाला इंसान काफी आसानी से अच्छा डांस भी कर सकता है।

हीरोपंती, बागी और अब मुन्ना माइकल, डायरेक्टर साबिर खान के साथ आपकी यह तीसरी फिल्म है, इस बारे में क्या कहेंगे ?

जी, ‘मुन्ना माइकल’ साबिर सर के साथ मेरी तीसरी फिल्म है। उनके बारे में बस यही कहूंगा कि हमारे बीच काफी अच्छी समझ है, हम एक-दूसरे को काफी अच्छी तरह समझते हैं। मैंने अब तक जो भी कुछ सीखा है, उनसे ही सीखा है। फिल्म ‘हीरोपंती’ के दौरान वो मेरे टीचर थे, फिल्म ‘बागी’ के दौरान मेरे अच्छे दोस्त बने और अब ‘मुन्ना माइकल’ करने के बाद  फैमिली मेंबर्स जैसे हो गए हैं। उन्हें मेरे और मेरे टैलेंट के बारे में अच्छी तरह पता है। इसके अलावा हम एक-दूसरे के साथ आसानी से काम कर लेते हैं और मुझे यकीन है कि भविष्य में हम एक साथ और भी फ़िल्में करेंगे।


आपकी पिछली फिल्म ‘फ्लाइंग जट्ट’ बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गयी, इसका कितना असर आप पर पड़ा ?

फिल्म ‘फ्लाइंग जट्ट’ नहीं चली इसका काफी असर मुझ पर पड़ा। मुझे याद है, मैं काफी डिप्रेशन में चला गया था, रातों को मैं रोता था और सोचता था कि मेरे साथ ऐसा क्यों हुआ। मैं अपने काम को लेकर काफी भावुक हूं इसलिए मुझे बहुत जल्दी तकलीफ होती है। पिछले साल मेरी फिल्म ‘बागी’ चली थी तो ऐसी उम्मीद थी कि ‘फ्लाइंग जट्ट’ भी चलेगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। मुझे तकलीफ इसलिए हुई क्योंकि एक फिल्म बनने में डायरेक्टर और एक्टर से लेकर लाइटमैन तक की मेहनत होती है और जब फिल्म नहीं चलती तो इसका असर फिल्म की पूरी टीम पर पड़ता है।

आप आज सुपरस्टार बन गए हैं तो क्या अब फिल्म शूट के दौरान आप अपना कोई सुझाव डायरेक्टर को देते हैं ?

सच कहूं तो मुझे नहीं लगता कि आज मैं उस मुकाम पर पहुंच गया हूं कि मैं डायरेक्टर को कोई आईडिया या फिर सुझाव दूं। मुझे अभी उस मुकाम पर पहुंचने में काफी समय लगेगा। मैं एक डायरेक्टर का एक्टर हूं और मैं अपने आपको डायरेक्टर को सौप देता हूं ताकि उसे मेरे अंदर से जितना टैलेंट निकालना हो वो निकाल ले।

सलमान खान के अलावा अगर कोई अभिनेता है, जिसे बच्चे पसंद करते हैं तो वो आप हैं, अपनी इस पॉपुलैरिटी के बारे में क्या कहेंगे ?

देखिए, मुझे नहीं पता कि बच्चों को मेरे अंदर क्या पसंद है शायद उन्हें मेरा डांस पसंद है इसलिए ही वो मुझे पसंद करते हैं। मुझे याद है, मेरी पहली ही फिल्म ‘हीरोपंती’ से बच्चे मुझे काफी पसंद करते हैं इसलिए ही मैंने बच्चों के लिए ‘फ्लाइंग जट्ट’ जैसी फिल्म की थी। रही बात सलमान खान सर की तो उन्हें तो बच्चा क्या पूरा देश पसंद करता है। मैं उनके सामने कुछ भी नहीं हूं। 
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *