रिव्यू – एक्शन और रोमांस का कॉम्बिनेशन है ‘बादशाहो’

Film Baadshaho is combination of Romance and Action
फिल्म – बादशाहो

स्टारकास्ट – अजय देवगन, इमरान हाश्मी, इलियाना, एशा गुप्ता, विद्युत जामवाल

डायरेक्टर – मिलन लुथरिया

प्रोडूयसर – भूषण कुमार, मिलन लुथरिया

रेटिंग – 3 स्टार

 
 
पंकज पाण्डेय
 
 

अजय देवगन स्टारर फिल्म ‘बादशाहो’ आज सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। कैसी  है फिल्म चलिए जानते हैं ?

loading...

स्टोरी

फिल्म की कहानी साल 1975 में लागू हुई इमरजेंसी के दौर की है, जब सरकार राजा महराजाओं के घर की सारी संपत्ति को हड़पना चाहती थी। उसी वक्त राजस्थान में रह रही महारानी गीतांजलि (इलियाना) के घर की सारी संपत्ति सरकार हड़पना चाहती है लेकिन महारानी गीतांजलि यह नहीं होने देना चाहती। सरकार महारानी गीतांजलि के घर से हड़पी हुई संपत्ति को दिल्ली पहुंचाने का जिम्मा शहर सिंह (विद्युत जामवाल) को देती है लेकिन दूसरी तरफ महारानी का वफादार आदमी भवानी सिंह (अजय देवगन) अपनी साथी टीम के साथ शहर सिंह को यह संपत्ति ले जाने से रोकने के लिए तैयार है। भवानी सिंह की टीम में दलिया (इमरान हाश्मी) टिकला (संजय मिश्रा) और संजना (एशा गुप्ता) शामिल है। अब भवानी, शहर सिंह को यह संपत्ति दिल्ली ले जाने से रोक पाएगा या नहीं। इस सवाल का जवाब आपको फिल्म देखने के बाद पता चलेगा।

डायरेक्शन

फिल्म को डायरेक्ट मिलन लुथरिया ने किया है जो कि अजय देवगन के साथ मिलकर ‘कच्चे धागे’ और ‘वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई’ जैसी हिट फिल्म दे चुके हैं। अगर मिलन के डायरेक्शन की बात करें तो मिलन का डायरेक्शन कमाल का है लेकिन फिल्म का स्क्रीनप्ले काफी कमजोर है। फिल्म की सिनेमेटोग्राफी ठीक है लेकिन एडिटिंग और भी बेहतर की जा सकती थी। फिल्म का फर्स्ट पार्ट ठीक है लेकिन सेकंड पार्ट उम्मीदों पर खरा नहीं उतरता। फिल्म का डायलॉग और बैकग्राउंड म्यूजिक लाजवाब हैं। फिल्म का म्यूजिक भी बढ़िया है, फिल्म का गाना ‘मेरे रश्के कमर’ पहले ही चार्टबस्टर बन चुका है।

 
 
परफॉरमेंस
 
परफॉरमेंस की बात करें तो अजय देवगन ने बढ़िया काम किया है। अजय अपने किरदार में फिट बैठ रहे हैं। इलियाना डिक्रूज़ ने भी ठीक-ठाक काम किया है। इमरान हाश्मी को जो करने के लिए लिया गया था, उस काम को उन्होंने बखूबी किया है, एशा गुप्ता का काम औसत है।  विद्युत जामवाल का अभिनय संतोषजनक है और संजय मिश्रा का भी काम तारीफ़ के काबिल है।
 
 
क्यों देखें
 
फिल्म ‘बादशाहो’ एक एक्शन पैक्ड मास एंटरटेनर फिल्म है जिसे एक बार तो देखा ही जा सकता है क्योंकि फिल्म में एक्शन के साथ-साथ रोमांस का भी जबरदस्त तड़का है।
 
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *