रिव्यू – पिता-बेटी के मजबूत रिश्ते की कहानी है भूमि

Film Bhoomi is story of strong bonding between father and daughter
फिल्म – भूमि

स्टार कास्ट – संजय दत्त, अदिति राव हैदरी, सिद्धांत गुप्ता

डायरेक्टर – ओमंग कुमार

प्रोडूयसर – भूषण कुमार, संदीप सिंह, ओमंग कुमार

रेटिंग – 3 स्टार

loading...

 
पंकज पाण्डेय
 

संजय दत्त की कमबैक फिल्म ‘भूमि’ आज सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। कैसी है फिल्म चलिए जानते हैं।

स्टोरी
 
फिल्म ‘भूमि’ उत्तर प्रदेश के शहर आगरा की कहानी है, जहां अरुण सचदेवा (संजय दत्त) अपनी बेटी भूमि (अदिति राव हैदरी) के साथ रहता है। अरुण की अपनी खुद की जूते की दुकान है। भूमि की शादी जल्द से जल्द उसके बॉयफ्रेंड नीरज (सिद्धांत) से होने वाली है लेकिन शादी के एक दिन पहले भूमि से एक तरफ़ा प्यार करनेवाला लड़का विशाल अपने भाई धौली (शरद केलकर) के साथ मिलकर उसका रेप कर देता है। अब क्या अरुण अपनी बेटी पर हुए ज़ुल्मों का बदला उन रेपिस्ट से ले पाएगा। यह जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।
 
 
डायरेक्शन
 
फिल्म ‘भूमि’ को डायरेक्ट ओमंग कुमार ने किया है जो कि इससे पहले ‘मैरीकॉम’ और ‘सरबजीत’ जैसी फिल्मों को डायरेक्ट कर चुके हैं। अगर इस फिल्म के  डायरेक्शन की बात करें तो ओमंग कुमार इस बार अपना जादू नहीं बिखेर पाए। अगर फिल्म में शामिल कुछ सीन्स को छोड़ दिया जाए तो फिल्म काफी हद तक कमजोर नजर आती है। फिल्म की सिनेमेटोग्राफी ठीक है लेकिन फिल्म की स्क्रीनप्ले कुछ खास नहीं है। फिल्म दूसरे भाग की अपेक्षा पहले भाग में काफी प्रॉमिसिंग लगती है। अगर म्यूजिक की बात करें तो फिल्म का म्यूजिक औसत दर्जे का है सिर्फ सनी लियॉन का गाना ही कुछ हद तक मनोरंजन करता है।
 
 
परफॉरमेंस
 
परफॉरमेंस की बात करें तो संजय दत्त ने फिल्म में काफी सटीक परफॉरमेंस दी है। फिल्म में शामिल कई इमोशनल सीन में संजय दत्त काफी इफेक्टिव लगे हैं। अदिति राव हैदरी ने भी काफी बढ़िया परफॉरमेंस दी है। शरद केलकर भी नेगेटिव किरदार में काफी जंच रहे हैं और शेखर सुमन की परफॉरमेंस औसत दर्जे की है।
 
 
क्यों देखें
 
फिल्म ‘भूमि’ एक बेहतरीन और पिता और बेटी के मजबूत रिश्ते की कहानी है। अगर आप संजय दत्त के फैन हैं तो यह फिल्म आपको बिलकुल भी मिस नहीं करनी चाहिए क्योंकि इस फिल्म में आपको ‘खलनायक’ और ‘वास्तव’ वाले संजय दत्त नहीं नजर आएंगे  बल्कि एक नए संजय दत्त नजर आएंगे। 

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *