रिव्यू – वन टाइम वॉच फिल्म है ‘जुड़वा 2’

Film Judwaa 2 is One time watch film
फिल्म – जुड़वा 2

स्टार कास्ट – वरुण धवन, जैकलीन फर्नांडिस, तापसी पन्नू

डायरेक्टर – डेविड धवन

प्रोडूयसर – साजिद नाडियाडवाला

रेटिंग – 3 स्टार 

पंकज पाण्डेय
 
 

वरुण धवन स्टारर फिल्म ‘जुड़वा 2’ आज सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। कैसी है फिल्म चलिए जानते हैं।

loading...

स्टोरी

फिल्म ‘जुड़वा 2’  की कहानी बिजनेस मैन राजीव मल्होत्रा (सचिन खेड़ेकर) के सीन से शुरू होती है जिन्हें जुड़वा बच्चे हुए हैं लेकिन राजीव का दुश्मन चार्ल्स (ज़ाकिर हुसैन) राजीव के दो बच्चों में से एक को किडनैप कर लेता है और राजीव को बताता है कि उसने उसके किडनैप किए हुए बेटे को मार डाला लेकिन राजीव का किडनैप किया हुआ बेटा राजा (वरुण धवन) काशीबाई नामक महिला को मिलता है और वो उसकी देख भाल करने लगती है। उधर दूसरी तरफ राजीव चार्ल्स के डर से अपने दूसरे बेटे प्रेम (वरुण धवन) और पत्नी को लेकर लंदन में शिफ्ट में हो जाता है। एक दिन मुंबई में राजा की लड़ाई चार्ल्स के बेटे अलेक्स (विवान भतेना) के साथ होती है जिसके बाद राजा भी अलेक्स के डर से अपने दोस्त नंदू (राजपाल यादव) के साथ लंदन चला जाता है। लंदन में राजा की मुलाक़ात अलिशका (जैकलीन फर्नांडिस) से होती है। राजा और अलिशका एक-दूसरे से प्यार करने लगते हैं। दूसरी तरफ लंदन के एक कॉलेज में पढ़ रहे प्रेम की मुलाकात समारा (तापसी पन्नू) से होती है और प्रेम और समारा भी एक-दूसरे से प्यार करने लगते हैं। इसके बाद लोग राजा को प्रेम और प्रेम को राजा समझने लगते है और फिल्म में हंसी का दौर शुरू होता है। अब क्या कभी राजा और प्रेम का आमना-सामना होगा और क्या कभी राजा और प्रेम को पता चल पाएगा कि वो दोनों जुड़वा भाई हैं। इन सभी सवालों का जवाब आपको फिल्म देखने के बाद पता चलेगा।

डायरेक्शन

फिल्म ‘जुड़वा 2’ को डायरेक्ट डेविड धवन ने किया है। फिल्म ‘जुड़वा 2’ साल 1997 में आई सलमान खान की फिल्म ‘जुड़वा’ की रीमेक है और उस फिल्म को भी डायरेक्ट डेविड धवन ने किया था। अगर डायरेक्शन की बात करें तो डेविड का डायरेक्शन ठीक है। फिल्म में शामिल कुछ सीन्स काफी अच्छे बन गए हैं। फिल्म का फर्स्ट पार्ट बढ़िया है लेकिन सेकंड पार्ट पहले पार्ट की अपेक्षा ज्यादा नहीं हंसाता। फिल्म की सिनेमेटोग्राफी कमाल की है और स्क्रीनप्ले भी ठीक है। फिल्म के डायलॉग भी काफी अच्छे बन पड़े हैं। अगर म्यूजिक की बात करें तो फिल्म का म्यूजिक ठीक-ठाक है।

परफॉरमेंस

परफॉरमेंस की बात करें तो वरुण धवन ने अपने दोनों ही किरदारों को काफी बखूबी निभाया है। फिल्म में वरुण अपनी एक्टिंग से सलमान खान की जरूर याद दिलाते हैं। जैकलीन फर्नांडिस ने भी बढ़िया अभिनय किया है लेकिन अफसोस तापसी पन्नू का अभिनय फिल्म में पूरी तरह से निखर नहीं पाया। राजपाल यादव ने फिल्म में बेहतरीन अभिनय किया है। सचिन खेड़ेकर, जाकिर हुसैन ने ठीक-ठाक काम किया है। सलमान खान का कैमियो फिल्म को सपोर्ट नहीं करता।

क्यों देखें

फिल्म ‘जुड़वा 2’ की अगर हम सलमान की फिल्म ‘जुड़वा’ से तुलना करेंगे तो यह फिल्म कमजोर दिखाई पड़ती है लेकिन फिर भी फिल्म ‘जुड़वा 2’ को वरुण धवन की वजह से एक बार देखा जा सकता है।
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *