रिव्यू – मजेदार फिल्म है ‘शुभ मंगल सावधान’

Film Shubh Mangal Saavdhan is entertaining film
फिल्म – शुभ मंगल सावधान

स्टारकास्ट – आयुष्मान खुराना, भूमि पेडनेकर

डायरेक्टर – आर एस प्रसन्ना

प्रोडूयसर – आनंद एल राय, कृषिका लुल्ला

रेटिंग – 3 स्टार

 
पंकज पाण्डेय
 


आयुष्मान खुराना स्टारर फिल्म ‘शुभ मंगल सावधान’ तमिल फिल्म ‘कल्याण समयाल साधम’ की हिंदी रीमेक है। यह फिल्म आज सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है, कैसी है फिल्म चलिए जानते हैं।

loading...

स्टोरी


फिल्म की कहानी दिल्ली में रहने वाले मुदित शर्मा (आयुष्मान खुराना) की है जो कि मन ही मन सुगंधा जोशी (भूमि पेडनेकर) नाम की लड़की को चाहता है लेकिन उसके अंदर सुगंधा को अपने मन की बात बताने की हिम्मत नहीं है। आखिरकार एक दिन हिम्मत करके मुदित सुगंधा को ऑनलाइन शादी का प्रपोजल भेज देता है और यही से शुरू होती है मुदित और सुगंधा की प्रेम कहानी। प्रेम कहानी शादी तक पहुंचने वाली होती ही है कि सुगंधा को मुदित के गुप्त रोग के बारे में पता चल जाता है। अब मुदित के गुप्त रोग के बारे में पता चलने के बाद क्या सुगंधा मुदित से शादी करेगी। इस सवाल का जवाब आपको फिल्म देखने के बाद पता चलेगा।

डायरेक्शन

फिल्म को डायरेक्ट आर एस प्रसन्ना ने किया है जिनकी यह पहली फिल्म है। अगर डायरेक्शन की बात करें तो आर एस प्रसन्ना का डायरेक्शन बढ़िया है। फिल्म का स्क्रीनप्ले और सिनेमेटोग्राफी काफी बढ़िया है। फिल्म का फर्स्ट पार्ट मजेदार है लेकिन सेकंड पार्ट उतना मजेदार नहीं है। फिल्म के डायलॉग भी लाजवाब हैं जो कि आपको हंसने पर मजबूर करेंगे। फिल्म का म्यूजिक ठीक-ठाक है, रॉकेट सैया गाना सुनने में अच्छा लगता है।

परफॉरमेंस


परफॉरमेंस की बात करें तो आयुष्मान खुराना का काम ठीक है। भूमि पेडनेकर का अभिनय देखकर आपको उनकी पिछली फिल्म ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’ का अभिनय याद आ जाएगा। उनके अभिनय में कुछ भी नयापन नहीं था। सीमा पाहवा और बिजेंद्र काला का अभिनय बढ़िया है।

क्यों देखें

फिल्म ‘शुभ मंगल सावधान’ एक बढ़िया फिल्म है जिसमें पुरुषों को होने वाले गुप्त रोगों की समस्या को काफी ही मजेदार ढंग से दिखाया गया है। इसके अलावा यह फिल्म लोगों को जागरूक भी करेगी।  

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *