हसीना पारकर एक स्ट्रांग वुमन थीं – श्रद्धा कपूर

Haseena Parkar was a strong woman says Shraddha Kapoor
एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म ‘हसीना पारकर’ के प्रमोशन में व्यस्त हैं। यह फिल्म मशहूर डॉन दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर की बायोपिक है जो 22 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। पिछले दिनों हमारी मुलाकात श्रद्धा कपूर से हुई और हमने उनसे उनकी फिल्म ‘हसीना पारकर’ के बारे में काफी कुछ जानने की कोशिश की। क्या कहा श्रद्धा ने हमारे सवालों के जवाब में? चलिए जानते हैं। 
 
पंकज पाण्डेय
 
 

जब आपके पास इस फिल्म का ऑफर आया तो आपके मन में किसी तरह की हिचकिचाहट थी ?

loading...

 

देखिए, मैं उस तरह से नहीं सोचती हूं और मैं इस किरदार को भी लेकर उस तरह से नहीं सोचती जिस तरह से कुछ लोग सोचते हैं। मेरे खयाल से लोगों ने आज तक सिर्फ हसीना जी के बारे में सिर्फ गेस ही किया है। कोई उन्हें या उनके बारे में अच्छी तरह नहीं जानता। हमारी फिल्म एक ऐसी महिला की कहानी है, जिसकी लाइफ काफी चैलेंजिंग थी और उनकी लाइफ काफी दर्दनाक हालातों से गुजरी है। मुझे फिल्म में अपना किरदार पसंद आया और मैंने फिल्म कर ली। मैंने कभी इस बारे में ज्यादा नहीं सोचा।

आप खुद हसीना पारकर के बारे में क्या सोचती हैं ?
 

मेरे खयाल से हसीना पारकर एक स्ट्रांग वुमन थी। उनकी लाइफ के बारे में काफी कुछ कहा गया लेकिन असलियत क्या है शायद ही कोई जानता है। मैं जब उनकी लाइफ को देखती हूं तो मुझे उनकी लाइफ काफी इमोशनल लगती है क्योंकि उन्होंने अपनी लाइफ में अपने काफी फैमिली मेंबर्स को खो दिया। एक नार्मल इंसान की लाइफ में शायद ही ऐसा होता हो। वो एक ऐसी पर्सनालिटी थी जिनके ऊपर पूरे 88 केस रजिस्टर थे लेकिन सिर्फ वो एक बार ही कोर्ट में हाजिर हुई। इसके अलावा कोर्ट ने भी उन्हें बेगुनाह माना है।


आपने अब तक ज्यादातर रोमांटिक फ़िल्में की हैं, आपके फैंस भी आपको रोमांटिक फिल्मों में देखना पसंद करते हैं तो अब ऐसी फिल्म क्यों?


मेरे फैंस मेरे बारे में क्या सोचते हैं उसकी जानकारी मेरे पास नहीं है, बस उनका प्यार ही मेरे लिए काफी कीमती है। जब मैंने फिल्म की स्क्रिप्ट सुनी तो मुझे काफी अलग लगी और फिल्म में मेरा किरदार भी काफी अलग था। मुझे मेरा किरदार काफी चैलेंजिंग लगा और इस तरह का किरदार निभाने का मौका बार-बार नहीं मिलता इसलिए मैंने फिल्म के लिए हां कह दिया। मुझे याद है यह फिल्म करने से पहले मैं काफी उत्साहित और नर्वस भी थी।

 
 

आप प्रभास के साथ फिल्म ‘साहो’ भी कर रही हैं, उस फिल्म को लेकर कितनी उत्साहित हैं ?

मैं फिल्म ‘साहो’ को लेकर काफी उत्साहित हूं। यह मेरी पहली बहुभाषी फिल्म है। पहली बार मैं किसी फिल्म में तेलुगु बोलती हुई नजर आऊंगी। अभी दो दिन पहले मैं हैदराबाद में थी मैंने दो दिन प्रभास के साथ शूट भी किया और हमने साथ में रीडिंग सेशन भी किया।

 

क्या भविष्य में आप फ़िल्में प्रोडूयस करेंगी ?

सच कहूं तो मैं नहीं जानती क्योंकि कुछ भी हो सकता है। मैं जब छोटी थी तो मुझे सिंगिंग का काफी शौक था लेकिन मुझे नहीं पता था कि एक दिन मैं फिल्मों में गाना गाऊंगी। हो सकता है, मैं भविष्य में फ़िल्में प्रोडूयस करूं या फिर हो सकता है कि ना करूं क्योंकि मैंने कभी कुछ प्लान नहीं किया है।

 
 
 
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *