मैं अब एक सक्सेस स्टोरी बन चुकी हूं – कंगना

Now I am a success story  says Kangana Ranaut
फिल्म ‘रंगून’ की असफलता के बाद फिर एक बार एक्ट्रेस कंगना रनौत अपनी अगली फिल्म ‘सिमरन’ से बॉक्स ऑफिस पर दस्तक देने जा रही हैं। कंगना की यह फिल्म 15 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। हाल ही में हमने कंगना रनौत से उनकी फिल्म ‘सिमरन’ के बारे में काफी बात की। पेश हैं उस बातचीत के कुछ अंश।
 
 
पंकज पाण्डेय
 

फिल्म में अपने किरदार के बारे में कुछ बताए ?

 
फिल्म में मेरे किरदार का नाम सिमरन है। वो ऐसी लड़की है जो आजादी से जीना चाहती है, उसे उसकी लाइफ में किसी की भी दखल पसंद नहीं है। उसे लगता है कि वो किसी से भी कम नहीं है फिर चाहे उसे कोई डिवोर्सी कहे या फिर कुछ और। सच बोलूं तो सिमरन की लाइफ और मेरी लाइफ काफी मिलती-जुलती है।
 
 
फिल्म में आपको चोरी करने की आदत है, असल जिंदगी में आपने कभी कुछ चुराया है ?
 
मैंने बचपन में काफी बार पैसे चुराए हैं। मुझे याद है, जब मैं छोटी थी तो मैं मेरे दादा जी से पैसे मांगती थी तो वो मुझे बोलते थे कि जाओ मेरे पॉकेट से दस रुपए ले लो तो मैं दस रुपए का बजाय पचास रुपए या फिर सौ रुपए चुरा लेती थी।
 
 
आपने हाल ही में एक टीवी शो में ऋतिक रोशन को लेकर काफी कुछ कहा, आपको नहीं लगता कि इसका खामियाजा आपको भुगतना पड़ सकता है क्योंकि अब ज्यादातर लोग आपके दुश्मन बन गए हैं और इससे आपके करियर पर इफेक्ट्स पड़ सकता है ?
 
आपके इस सवाल पर मैं यही कहूंगी कि जो मुझे अच्छा लगता है मैं वो करती हूं। मुझे लगता है कि मैं अपने लगभग ग्यारह साल के करियर में काफी कुछ अचीव कर चुकी हूं। अगर मेरी फिल्म ‘सिमरन’ ना चले तो भी मुझे कुछ फर्क नहीं पड़ता क्योंकि मैं अब एक सक्सेस स्टोरी बन चुकी हूं। मुझे अगर फ़िल्में भी नहीं मिलेंगी तो भी मुझे फर्क नहीं पड़ेगा क्योंकि मैंने अपने लिए मनाली में एक घर बनाया है और मुझे वहां रहना बहुत अच्छा लगता है। मैं अब करियर के बारे में ज्यादा नहीं सोचती हूं।
 
 

आपको क्या लगता है कि आपने दो बार अपना घर बसाना चाहा लेकिन दोनों बार आपने गलत इंसान को चुना इसलिए आप रिलेशनशिप के मामले में सफल नहीं हो पाईं ?

loading...
 
मैं इस बात से सहमत नहीं हूं क्योंकि आप किसी रिलेशनशिप के ना चलने की वजह किसी लड़की को नहीं ठहरा सकते। आप किसी लड़की को हमेशा गलत नहीं ठहरा सकते और मुझे लगता है कि अब समाज को अपनी यह सोच बदलनी चाहिए। समाज को हमेशा लगता है कि लड़कियां ही हमेशा गलत होती हैं। अगर किसी लड़की की शादी होती और कुछ सालों बाद उसकी शादी टूट जाती है तो उसे ही जिम्मेदार माना जाता है। अगर किसी की शादी या रिलेशनशिप नहीं चली तो नहीं चली उसमें उस लड़की की क्या गलती थी। इसके अलावा हमारे समाज की यह भी धारणा है कि लड़की कितनी भी अपने प्रोफेशनल लाइफ में सफल हो लेकिन अगर उसकी शादी नहीं हुई है तो उसके बारे में कहा जाता है कि अब इसका कुछ नहीं होने वाला है। अब हमें अपनी सोच को बदलना चाहिए और हो सके तो समाज को भी बदलने की कोशिश करनी चाहिए।
 
 
आपकी पिछली फिल्म ‘रंगून’ नहीं चली थी तो क्या ‘सिमरन’ को लेकर किसी भी प्रकार की चिंता है ?
 
सच कहूं तो मुझे ‘रंगून’ के वक्त डर लगा था लेकिन अब मुझे मेरी फिल्म फ्लॉप होने का डर नहीं लगता। अब मैं अपने ऊपर किसी भी प्रकार का बर्डेन नहीं रखती। मेरी फिल्म चले या ना चले और सौ करोड़ का बिजनेस करे या ना करें मुझे अब इस बात की चिंता नहीं रहती। मैं अब इन सब चीजों से ऊपर उठ चुकी हूं। मैंने अब फैसला किया है कि मैं अपनी फिल्मों को लेकर अब किसी भी प्रकार की चिंता नहीं करूंगी।
 
 
क्या भविष्य में आप राजनीति में जाना पसंद करेंगी ?
 
बिलकुल भी नहीं क्योंकि सभी नेता काफी बोरिंग कपड़ा पहनते हैं और मुझे फैशन से काफी प्यार है। मुझे पता है कि मैं काफी अच्छा बोलती हूं और मैं एक अच्छी नेता साबित हो सकती हूं लेकिन मुझे नेताओं का रहन-सहन और पहनावा पसंद नहीं है।
 
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *