रिव्यू – पिता-बेटे के रिश्ते को दर्शाती है फिल्म ‘शेफ’

Film Chef shows the father and son relationship
फिल्म – शेफ

स्टार कास्ट – सैफ अली खान, पदमप्रिया

डायरेक्टर – राजा कृष्णा मेनन

प्रोडूयसर – भूषण कुमार, विक्रम मल्होत्रा

रेटिंग – 3 स्टार

loading...

 
पंकज पाण्डेय

फिल्म ‘शेफ’ साल 2014 में रिलीज हुई अमेरिकन फिल्म ‘शेफ’ की हिंदी रीमेक है। यह फिल्म आज सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है, कैसी है फिल्म चलिए जानते हैं ?

स्टोरी

फिल्म ‘शेफ’ में दिखाया गया है कि रोशन कालरा (सैफ अली खान) जो कि अमेरिका के एक होटल में शेफ हैं और वो एक दिन ग्राहक को इसलिए पीट देते हैं क्योंकि उस ग्राहक को उनका खाना पसंद नहीं आया। ग्राहक को पीटने की वजह से रोशन कालरा की नौकरी भी चली जाती है। रोशन कालरा का अपनी पत्नी राधा (पदमप्रिया) से तलाक हो चुका है लेकिन बेटे अरमान (स्वर कांबले) की वजह से ही आज भी दोनों के बीच बातचीत है। अपने बेटे के साथ वक्त बिताने के एहसास को लेकर रोशन इंडिया वापस आता है। बेटे अरमान और पत्नी राधा के साथ वक्त बिताने के बाद रोशन को अहसास होता है कि उसने अपने सपनों और काम के चलते अपने बेटे और पत्नी को कभी वक्त ही नहीं दिया। पत्नी राधा के कहने पर रोशन एक डबल डेकर बस में चलता फिरता होटल खोलने की योजना बनाता है। राधा का दोस्त बीजू (मिलिंद सोमन) इस काम में रोशन की मदद करता है। अब रोशन यह चलता फिरता होटल खोल पाता है या नहीं और पत्नी और बेटे का दिल जीत पाता है या नहीं। इन सभी सवालों का जवाब आपको फिल्म देखने के बाद पता चलेगा।

डायरेक्शन

फिल्म को डायरेक्ट राजा कृष्णा मेनन ने किया है जो कि इससे पहले ‘एयरलिफ्ट’ जैसी सफल फिल्म डायरेक्ट कर चुके हैं। अगर डायरेक्शन की बात करें तो राजा कृष्णा मेनन का डायरेक्शन लाजवाब है। अमेरिकन फिल्म ‘शेफ’ के हिंदी वर्जन में कृष्णा मेनन ने इमोशन का जो तड़का डाला है वो काबिले तारीफ़ है। फिल्म की सिनेमेटोग्राफी बढ़िया है और स्क्रीनप्ले भी ठीक है। फिल्म की एडिटिंग और भी बढ़िया की जा सकती थी। फिल्म का म्यूजिक औसत दर्जे का है।

परफॉरमेंस

परफॉरमेंस की बात करें तो सैफ अली खान की परफॉरमेंस बढ़िया है और पिता के किरदार को सैफ अली खान ने काफी बखूबी निभाया है। पदमप्रिया ने भी काफी बढ़िया काम किया है। स्वर कांबले का भी अभिनय लाजवाब है। मिलिंद सोमन ने अपने छोटे से रोल में भी ठीक-ठाक  काम किया है।

क्यों देखें

फिल्म ‘शेफ’ पिता और बेटे के रिश्ते पर आधारित एक बेहतरीन फिल्म है और फिल्म में पिता और बेटे के बीच का इमोशन उभरकर सामने आता है इसलिए इस फिल्म को बिलकुल भी मिस ना करें। 
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *