लोगों को हंसाना काफी मुश्किल होता है – अजय देवगन

It is very difficult to make people laugh says Ajay Devgn

फिल्म ‘बादशाहो’ की सफलता के बाद अभिनेता अजय देवगन इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म ‘गोलमाल अगेन’ के प्रमोशन में व्यस्त हैं। फिल्म ‘गोलमाल अगेन’ गोलमाल सीरीज की चौथी फिल्म है और आज सिनेमाघरों में रिलीज होगी। पिछले दिनों इसी सिलसिले में हमारी मुलाकात अजय देवगन से हुई और हमने उनसे उनकी फिल्म के बारे में काफी बातचीत की। पेश हैं उसी बातचीत के कुछ खास अंश।

loading...
 
 
पंकज पाण्डेय
 
 
आप पहले ऐसे अभिनेता हैं जिनकी फिल्म की चौथी सीक्वल बनी है, इस बारे में आप क्या कहेंगे ?
 
देखिए, इस बात की क्रेडिट आप मुझे नहीं दे सकते हैं क्योंकि इसकी क्रेडिट फिल्मों की सभी सीरीज को जाती है। उन्हीं फिल्मों की सीक्वल बनती है जिन फिल्मों के किरदार काफी फेमस होते हैं। अगर आप देखेंगे तो गोलमाल सीरीज के पहले पार्ट से ही फिल्म के सभी किरदार फेमस हो गए थे। उसके बाद आई फिल्मों में जॉनी लिवर का किरदार हो या फिर संजय मिश्रा, यह सभी किरदार काफी फेमस हैं। अब सीरीज की चौथी फिल्म बन चुकी है और मैं बस यही चाहता हूं कि ऑडियंस को सीरीज की पिछली फिल्मों की तरह ‘गोलमाल अगेन’ भी पसंद आए क्योंकि एक फिल्म के बनने के पीछे पूरी टीम की मेहनत होती है।
 
गोलमाल सीरीज हमेशा से मल्टी स्टारर रही है, ऐसे में कभी किसी एक्टर के साथ कोई प्रॉब्लम हुई ?
आपको बता दूं कि मैं अपने काम को लेकर हमेशा रिलैक्स रहता हूं और मेरी कभी किसी एक्टर के साथ किसी भी तरह की प्रॉब्लम नहीं हुई क्योंकि चार सीरीज करने के बाद से अब हम एक फैमिली बन चुके हैं। हमारे बीच काफी स्ट्रांग बॉन्डिंग बन चुकी है और हमारे बीच किसी भी प्रकार का कोई टेंशन नहीं है और ना ही कभी था। हमने कब हंसी मजाक में पूरी फिल्म शूट कर ली हमें पता भी नहीं चला।
 
 
इस बार करीना कपूर खान के बजाय फिल्म में परिनीति हैं, क्यों?
 
स्क्रिप्ट की डिमांड के मुताबिक परिनीति चोपड़ा इस फिल्म के लिए परफेक्ट थीं और जब आप यह फिल्म देखेंगे तो आपको पता चल जाएगा कि हमने इस बार करीना की जगह परिनीति को क्यों लिया। जहां तक करीना की बात है, तो वो एक बेहतरीन एक्ट्रेस और टेरिफिक को-स्टार हैं और उन्हें फिल्म की पूरी टीम ने मिस किया। इस वक्त मैं बस इतना कह सकता हूं कि शायद गोलमाल 5 में करीना कपूर खान की वापसी हो जाए।
 
 
पिछले कुछ सालों से आपकी फ़िल्में दिवाली पर रिलीज हो रही हैं, क्या मान लिया जाए कि दिवाली अब आपकी फिल्मों के नाम हो गई है?

 

ऐसा नहीं है कोई भी एक्टर अपनी फिल्म दिवाली पर रिलीज कर सकता है। हमने अपनी फिल्म को दिवाली पर रिलीज करने का फैसला इसलिए लिया क्योंकि हमारी फिल्म परफेक्ट दिवाली रिलीज है। हमारी फिल्म कम्पलीट फैमिली एंटरटेनर फिल्म है जो बच्चों से लेकर बूढ़ों तक को पसंद आती है। दिवाली का पीरियड फेस्टिवल का माहौल होता है और मेरे अनुसार दिवाली के हिसाब से हमारी फिल्म करेक्ट है इसलिए हम अपनी फिल्म दिवाली पर रिलीज कर रहे हैं।

 
 
करियर के शुरुआत में आपने ज्यादातर एक्शन फ़िल्में की हैं, आपको कब महसूस हुआ कि आप कॉमेडी भी अच्छी कर सकते हैं ?
 
मैं एक एक्टर हूं और मुझे लगता है कि मुझे जो भी करने को कहा जाएगा मैं करूंगा। मुझे फिल्म ‘इश्क़’ करने के बाद एहसास हुआ कि मैं कॉमेडी भी कर सकता हूं। उसके बाद मैंने रोमांटिक कॉमेडी फिल्म ‘प्यार तो होना ही था’ की और फिर सफर शुरू हो गया जिसमें गोलमाल सीरीज, ऑल द बेस्ट जैसी फ़िल्में शामिल हैं। अब मैं कॉमेडी अच्छी करता हूं या बुरी करता हूं, यह मुझे नहीं पता लेकिन इतना जरूर कहूंगा कि लोगों को हंसाना काफी मुश्किल होता है।
 
 
आपकी पिछली फिल्म ‘बादशाहो’ बॉक्स ऑफिस पर कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखा पाई, उस बारे में आप क्या कहेंगे ?
 
ऐसा आपको लगता है कि मेरी फिल्म कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखा पाई। जहां तक मुझे पता है तो फिल्म का जितना बजट था उसके मुताबिक फिल्म का कलेक्शन अच्छा हुआ। अब लोग मेरी फिल्म की परफॉरमेंस से खुश हुए या नहीं मुझे नहीं पता लेकिन मैं अपनी फिल्म के परफॉरमेंस से काफी खुश हूं और संतुष्ट भी हूं। 
 
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *