रिव्यू – बिल्कुल भी मिस ना करें फिल्म ‘अज्जी’

Movie Review Film Ajji
फिल्म – अज्जी

स्टारकास्ट – सुषमा देशपांडे, श्रावणी सूर्यवंशी, स्मिता तांबे,

डायरेक्टर – देवाशीष मखीजा

प्रोडूयसर – विक्रम मेहरा, सिद्धार्थ आनंद कुमार

रेटिंग – 3 स्टार

 
 
पंकज पाण्डेय

loading...

कई फिल्म फेस्टिवल्स में दिखाई जा चुकी फिल्म ‘अज्जी’ कल सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है। फिल्म ‘अज्जी’ एक रेप विक्टिम पर आधरित है जिसका रेप होने के बाद उसके माता-पिता उसका साथ नहीं देते लेकिन उसकी दादी गुनहगार को सजा देने का फैसला करती है। कैसी है फिल्म चलिए जानते हैं।

स्टोरी

फिल्म ‘अज्जी’ में दिखाया गया है कि दस वर्षीय मंदा कदम (श्रावणी सूर्यवंशी) एक ड्रेस की डिलीवरी देने गयी है लेकिन जब वो वक्त पर अपने घर नहीं लौटती है तो उसकी दादी (सुषमा देशपांडे) उसकी खोज में निकल पड़ती है। काफी खोजने के बाद दादी को मंदा कदम एक नाले में बेहोश हालत में पड़ी मिलती है। मंदा का किसी ने रेप करके उसे नाले में फेक दिया था। दादी मंदा को पूछती है कि उसका रेप किसने किया तो मंदा दादी को बताती है कि एरिया के पॉलिटिशियन धावले के बेटे विलासराव धावले (अभिषेक बनर्जी) ने किया है। पुलिस भी धावले का कुछ नहीं कर सकती है। ऐसे में दादी यानी अज्जी अपनी पोती के रेप का बदला लेने का फैसला करती है। अब अज्जी अपनी पोती के रेप का बदला ले पाती है या नहीं। इस सवाल का जवाब आपको फिल्म देखने के बाद पता चलेगा।

डायरेक्शन

फिल्म को डायरेक्ट देवाशीष मखीजा ने किया है जो कि डायरेक्टर अनुराग कश्यप को असिस्ट कर चुके हैं। अगर डायरेक्शन की बात करें तो फिल्म का डायरेक्शन बढ़िया है लेकिन फिल्म का स्क्रीनप्ले काफी वीक है। फिल्म काफी स्लो है और कई सीन्स में आपको बोर भी करती है। फिल्म का सेकंड पार्ट पहले पार्ट की अपेक्षा ज्यादा बढ़िया है।

परफॉरमेंस

परफॉरमेंस की बात करें तो सुषमा देशपांडे ने अज्जी के किरदार में जान भर दी है। श्रावणी सूर्यवंशी ने मंदा के किरदार को बखूबी निभाया है। धावले के किरदार में अभिषेक बनर्जी जम रहे हैं। इसके अलावा स्मिता तांबे, सुधीर पाण्डेय, विकास कुमार और सादिया सिद्दीकी ने बेहतरीन परफॉरमेंस दी है।

क्यों देखें

फिल्म ‘अज्जी’ एक बेहतरीन फिल्म है जिसमें एक दादी और पोती के मजबूत रिश्ते के बारे में बताया गया है। पोती के मुश्किल वक्त में किस तरह दादी पोती का साथ देती है, यह भी फिल्म में दिखाया गया है इसलिए इस फिल्म को आप लोग जरूर देखें क्योंकि इस तरह का सिनेमा जल्दी देखने को नहीं मिलता।
 
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *