रिव्यू – मनोरंजन करती है फिल्म ‘तुम्हारी सुलु’

Movie Review Tumhari Sulu
फिल्मतुम्हारी सुलु

स्टार कास्ट – विद्या बालन, मानव कौल

डायरेक्टर – सुरेश त्रिवेणी

प्रोडूयसर – भूषण कुमार, तनुज गर्ग, अतुल कास्बेकर

रेटिंग – 3 स्टार

loading...

पंकज पाण्डेय

एक्ट्रेस विद्या बालन स्टारर फिल्म ‘तुम्हारी सुलु’ सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। कैसी है फिल्म चलिए जानते हैं ?


स्टोरी

फिल्म ‘तुम्हारी सुलु’ एक मिडल क्लास महिला सुलोचना दुबे (विद्या बालन) की कहानी है जो कि अपने पति अशोक दुबे (मानव कौल) और बेटे प्रणव के साथ विरार में रहती है। सुलोचना बारहवीं क्लास फेल है लेकिन वो एक कॉन्फिडेंट महिला है और उसे ऐसा लगता है कि वो सब कुछ कर सकती है। एक दिन सुलोचना को रेडियो स्टेशन में आरजे बनने का मौका मिलता है। आरजे बनने के बाद सभी उसके काम की तारीफ़ करते हैं लेकिन सुलोचना के पति और परिवार वाले सुलोचना की इस नौकरी से खुश नहीं हैं। इसी बीच सुलोचना की लाइफ में एक घटना घटती है जिसके चलते सुलोचना कुछ उलझनों में फंस जाती है। अब सुलोचना कैसे उन उलझनों से बाहर निकलती है, यही फिल्म में दिखाया गया है। 



डायरेक्शन

फिल्म को डायरेक्ट सुरेश त्रिवेणी ने किया है और उनका डायरेक्शन काफी बढ़िया है, खासतौर पर फिल्म के पहले भाग में। फिल्म की कहानी काफी अच्छी है। फिल्म का स्क्रीनप्ले अच्छा है लेकिन सिनेमेटोग्राफी औसत दर्जे की है। इसके अलावा फिल्म में कुछ कमियां भी हैं, जैसे कि इस तरह की फिल्म पहले भी कई बार बन चुकी हैं। फिल्म के दूसरे भाग में फिल्म को काफी खींचा गया है। इसके अलावा फिल्म का क्लाइमेक्स काफी कंफ्यूज करने वाला है, इसे बेहतर किया जा सकता था। फिल्म का म्यूजिक औसत दर्जे का है सिर्फ बन जा तू मेरी रानी सांग ही बढ़िया बना है। 

परफॉरमेंस
 
परफॉरमेंस की बात करें तो विद्या बालन ने काफी बेहतरीन अभिनय किया है, वो अपने किरदार में फिट बैठती हैं। मानव कौल ने भी बढ़िया काम किया है। नेहा धूपिया का काम सराहनीय है और आरजे मलिश्का की परफॉरमेंस औसत दर्जे की है। आयुष्मान खुराना का कैमियो फिल्म को सपोर्ट नहीं करता है।
 
 
 
क्यों देखें
 
इस फिल्म को देखने इसलिए जा सकते हैं क्योंकि यह एक बढ़िया फिल्म है और आप अपनी पूरी फैमिली के साथ फिल्म को देख सकते हैं। फिल्म में दिखाया गया है कि किस तरह एक मिडल क्लास महिला अपनी फैमिली को फाइनैंशली मदद करना चाहती है और अपने परिवार के सदस्यों के चेहरे पर ख़ुशी देखना चाहती है।
 
 
 
 
 
 
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *