इंडस्ट्री में शाहरुख़ और सेक्स नहीं सिर्फ कंटेंट बिकता है – राय लक्ष्मी

Only content sell in the industry says Raai Laxmi
दक्षिण भारत की फिल्मों में अपना जलवा बिखेर चुकीं एक्ट्रेस राय लक्ष्मी की जल्द ही बॉलीवुड फिल्म ‘जूली 2’ रिलीज होने वाली है। राय लक्ष्मी की यह एज लीड एक्ट्रेस पहली बॉलीवुड फिल्म है। पिछले दिनों हमारी मुलाकात राय लक्ष्मी से हुई और हमने उनसे उनकी फिल्म ‘जूली 2’ के बारे में काफी सवालात किए। पेश हैं उस बातचीत के प्रमुख अंश।
 
 
पंकज पाण्डेय
 
 
फिल्म ‘जूली 2’ कहीं ना कही कास्टिंग काउच पर बात करती है, क्या आप कभी कास्टिंग काउच का शिकार हुई हैं ?
 
फिल्म ‘जूली 2’ कास्टिंग काउच पर बात नहीं करती सिर्फ फिल्म में एक ऐसा सीन है जहां कास्टिंग काउच को दिखाया गया है। जहां तक मेरा सवाल है तो मेरी एंट्री फिल्मों में काफी ईजी हुई थी इसलिए मुझे कभी कास्टिंग काउच का शिकार नहीं होना पड़ा। मैंने भी काफी स्ट्रगल किया है लेकिन मेरा स्ट्रगल एक अलग तरह का स्ट्रगल था। कास्टिंग काउच का शिकार वही होते हैं जो कुछ नहीं होते और जब मैं कुछ नहीं थी, उस वक्त ही मैं स्टार बन चुकी थी इसलिए मुझे कास्टिंग काउच से गुजरना नहीं पड़ा। पूरी इंडस्ट्री ऐसी नहीं है, सिर्फ कुछ लोग ऐसे हैं जो लोगों को काम देने के बहाने उनका फायदा उठाते हैं। मैं कास्टिंग काउच का शिकार नहीं हुई लेकिन मैं इतना जरूर कहूंगी कि मुझे इनडायरेक्ट एप्रोच किया गया है।
 
 
आपको क्या लगता है कि फिल्म ‘जूली 2’ आपका परफेक्ट बॉलीवुड डेब्यू है ?
 
अभी मैं इस फिल्म से डेब्यू कर रही हूं तो अच्छा ही बोलूंगी क्योंकि ‘जूली 2’ मेरी पचासवीं फिल्म है। मैं साउथ से हूं और ऐसे में मैं जिस फिल्म से डेब्यू कर रही हूं वो एक वीमेन ओरिएंटेड फिल्म है और उस फिल्म का भार मेरे कंधे पर है। मैं ऐसा डेब्यू चाहती थी जहां लोग मुझे नोटिस करें और ऐसा इस फिल्म के जरिए हो रहा है। ‘जूली 2’ लाइफटाइम के लिए एक मेमोरेबल फिल्म है क्योंकि मैंने यह फिल्म पूरे डेढ़ साल में पूरी की और इतने समय में मैं साउथ में छह फ़िल्में कर लेती थी। इसके अलावा इस फिल्म के जरिए मैं एक मैसेज भी देना चाहती हूं जो कि आप फिल्म देखेंगे तो पता चलेगा।
 
 
अब क्या आप बॉलीवुड में ही फ़िल्में करेंगी या फिर साउथ की फ़िल्में भी करती रहेंगी ?
 
मैं दक्षिण भारत की फ़िल्में करती रहूंगी क्योंकि मुझे साउथ के लोगों ने ही स्टार बनाया है। पहले मैं साल में साउथ की तीन फ़िल्में करती थी तो अब शायद एक ही करूंगी लेकिन करूंगी जरूर। रही बात बॉलीवुड फ़िल्में करने की तो मैं बॉलीवुड में काम करना चाहती हूं। मेरी फिल्म ‘जूली 2’ जल्द ही रिलीज होगी देखिए ऑडियंस को मेरी फिल्म पसंद आती है या नहीं। फिल्म के ट्रेलर को तो अच्छा रिस्पांस मिला है। फिल्म रिलीज होने के बाद मैं फैसला करूंगी कि मुझे बॉलीवुड में किस तरह काम करना है।


कुछ साल पहले आप क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी को डेट करने को लेकर काफी सुर्ख़ियों में थीं, इस बारे में क्या कहेंगी ?
 
मैं उस बारे में बात नहीं करना चाहतीं क्योंकि अभी मेरी फिल्म भी रिलीज होने वाली है और लोगों को लगेगा कि मैं उस बारे में सिर्फ इसलिए बात कर रही हूं ताकि मैं लोगों की नजर में आ सकूं। मुझे आप पूछ रहे हैं इसलिए मैं बात कर रही हूं और मुझे यह समझ में नहीं आता कि धोनी के बाद मैंने और भी कई लोगों को डेट किया लेकिन उनके बारे में कोई नहीं बात करता। धोनी के साथ डेट करना मेरा पर्सनल मामला था इसलिए मैं उस बारे में ज्यादा बात नहीं करना चाहतीं। सच कहूं तो मेरे खयाल से एक लड़की के लिए किसी को भी डेट करना गलती होती है या फिर मैं यह कहूं कि डेटिंग करना ही गलत होता है क्योंकि किसी को डेट करना ही एक लड़की के लाइफ की सबसे बड़ी गलती होती है।
 
 
साल 2004 में जब फिल्म ‘जूली’ रिलीज हुई थी तो नेहा धूपिया ने कहा था कि इंडस्ट्री में सिर्फ सेक्स और शाहरुख़ खान बिकते हैं, आपको क्या लगता है आज भी शाहरुख़ खान और सेक्स बिकता है ?
 
जहां तक मुझे पता है तो आज सेक्स नहीं बिकता क्योंकि अब सेक्स सीन सभी फिल्मों में कॉमन हो चुका है शायद जब नेहा ने यह कहा था उस वक्त सेक्स बिकता होगा। रही शाहरुख़ खान की बात तो मैं कहूंगी कि आज शाहरुख़ खान भी नहीं बिकते क्योंकि अगर शाहरुख़ खान बिकते तो उनकी सभी फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर हिट होती। आज कल वही फ़िल्में चलती हैं जिनका कंटेंट अच्छा है। अगर आपका कंटेंट अच्छा नहीं है तो आपकी फिल्म में कितना भी बड़ा सितारा होगा लेकिन वो आपकी फिल्म को हिट नहीं करा पाएगा।
 
 
ऐसा कोई सब्जेक्ट हैं जिस पर आप इस वक्त या भविष्य में काम करना चाहती हैं ?
 
मैंने अभी तक लगभग सभी तरह की फ़िल्में कर ली है इसलिए अगर कोई मुझे ऐतिहासिक फ़िल्में ऑफर करता है तो मैं जरूर करना चाहूंगी। एक उदहारण के तौर मैं ‘पदमावती’ जैसी ऐतिहासिक फिल्मों का हिस्सा बनना चाहती हूं क्योंकि अभी तक मैंने कुछ इस तरह का काम नहीं किया है। या फिर राजा रानी टाइप फिल्म जो कि काफी बड़े पैमाने पर बने।
 
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *