रिव्यू – बेहतरीन मर्डर मिस्ट्री फिल्म है ‘इत्तेफाक’

Review Ittefaq is best murder mystery film
फिल्म – इत्तेफाक

स्टारकास्ट – सिद्धार्थ मल्होत्रा, अक्षय खन्ना, सोनाक्षी सिन्हा

डायरेक्टर – अभय चोपड़ा

प्रोडूयसर – शाहरुख़ खान, करन जोहर,

रेटिंग – 3 स्टार

loading...

पंकज पाण्डेय

साल 1969 में रिलीज हुई राजेश खन्ना स्टारर फिल्म ‘इत्तेफाक’ की रीमेक फिल्म ‘इत्तेफाक’ आज सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। कैसी है फिल्म चलिए जानते हैं।

स्टोरी


फिल्म ‘इत्तेफाक’ की कहानी यूके में रहने वाले राइटर विक्रम सेठी (सिद्धार्थ मल्होत्रा) की है जो इंडिया में अपनी बुक लांच करने आया है लेकिन इंडिया में वो अपनी पत्नी की मर्डर के आरोप में फंस जाता है। पुलिस से बचने के लिए विक्रम माया सिन्हा (सोनाक्षी सिन्हा) के घर में शरण लेता है लेकिन यहां भी माया उस पर उसके पति के मर्डर का आरोप लगा देती है। पुलिस विक्रम सेठी को हिरासत में ले लेती है और यह केस पुलिस इंस्‍पेक्‍टर देव वर्मा (अक्षय खन्ना) को मिलता है। माया और विक्रम दोनों देव को अपनी-अपनी कहानी सुनाते हैं और दोनों का यही कहना होता है कि उन्होंने मर्डर नहीं किया है। अब मर्डर किसने किया है, अगर आपको जानना है तो आपको फिल्म देखने जाना पड़ेगा। 
 
 
डायरेक्शन
 
फिल्म को डायरेक्ट अभय चोपड़ा ने किया है और कुल मिलाकर उनका डायरेक्शन ठीक है। फिल्म की अगर बात करें तो फिल्म काफी स्लो है और फिल्म के कई सीन्स में शायद आपको बोरियत महसूस हो। फिल्म के स्क्रीनप्ले में कुछ खास दम नहीं है। फिल्म की सिनेमेटोग्राफी बढ़िया है और एडिटिंग भी ठीक है। फिल्म की सबसे अच्छी बात यह है कि फिल्म में एक भी गाने नहीं हैं जो कि फिल्म को सपोर्ट करते हैं।
 
 
परफॉरमेंस
 
परफॉरमेंस की बात करें तो अक्षय खन्ना ने अपने बेहतरीन अभिनय से बाजी मार ली है। सोनाक्षी सिन्हा का अभिनय औसत दर्जे का है। सिद्धार्थ मल्होत्रा ने भी ठीक-ठाक काम किया है। फिल्म की सपोर्टिंग कास्ट का अभिनय निराश करता है।
 
क्यों देखें
 
फिल्म ‘इत्तेफाक’ को सिर्फ आप इसलिए देख सकते हैं क्योंकि यह एक सस्पेंस थ्रिलर फिल्म है जो कि आखिरी वक्त तक अपना रोमांच बरकरार रखती है। फिल्म में किसने मर्डर किया है यह आप आखिरी वक्त तक भी प्रेडिक्ट नहीं कर पाएंगे।
 
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *