कॉमेडी भी एक तरह की एक्टिंग है – कपिल शर्मा

Comedy is also part of acting says Kapil Sharma
कॉमेडियन टर्न्ड एक्टर कपिल शर्मा इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म ‘फिरंगी’ के प्रमोशन में व्यस्त हैं। यह फिल्म आज सिनेमाघरों में रिलीज होगी। पिछले दिनों फिल्म से जुड़े एक प्रमोशनल इंटरव्यू में हमने कपिल शर्मा से उनकी फिल्म को लेकर काफी बातचीत की। पेश हैं उस बातचीत के कुछ अंश। 
 
पंकज पाण्डेय
 
 
फिल्म के ट्रेलर में दिखाया गया है कि आपका किरदार अंग्रेजों को बुरा नहीं समझता है, इस बारे में क्या कहेंगे ?
 
फिल्म में मेरा किरदार अंग्रेजों को बुरा नहीं समझता है क्योंकि उसे अंग्रेज कई बार गिफ्ट्स भी दे देते हैं और उन गिफ्ट्स को पाकर वो खुश हो जाता है। असल में फिल्म में दिखाया गया है कि मेरे किरदार की शादी नहीं हो रही है क्योंकि उसके पास कुछ काम धंधा नहीं है। जब उसे नौकरी मिलती है भी तो वो अंग्रेजों के यहां मिल जाती है तो उसे लोग अंग्रेजों का नौकर कहकर बुलाने लगते हैं। इसके अलावा जिस लड़की से वो प्यार करता है, उस लड़की के पिता कहते हैं कि हम एक तरफ अंग्रेजों को देश से बाहर करने की सोच रहे हैं तो दूसरी तरफ यह कह रहा है कि अंग्रेज बुरे नहीं हैं।
 
 
आपकी पहली फिल्म कॉमेडी थी लेकिन यह कॉमेडी नहीं लग रही, क्या वाकई में ये कॉमेडी फिल्म नहीं है? 
 
नहीं ऐसा नहीं है, इस फिल्म में भी कॉमेडी है और कई सारे फन एलिमेंट्स हैं जो आपको हंसाएंगे। सच कहूं तो कॉमेडी मेरे साथ एक्सीडेंटल हुई है क्योंकि जब मैंने थेटर से शुरुआत की थी तो उस वक्त लोग मुझे कहते थे कि क्या आप कॉमेडी कर पाओगे तो मैंने कहा था कि मैं एक्टर हूं, मैं कुछ भी कर सकता हूं और मेरा मानना है कि कॉमेडी भी एक तरह से एक्टिंग होती है।
 
 
इस फिल्म में आपकी मां और बहन ने भी काम किया है, यह सब कैसे फाइनल हुआ ?
 
मैं फिल्म का निर्माता हूं इसलिए मेरी मां लगभग हर दिन फिल्म सेट पर मौजूद रहती थी। एक दिन मेरी मां ने मुझसे पूछा कि क्या सीन है तो मैंने कहा कि शादी का सीन है तो मेरी मां ने बोल दिया कि हम कर लेते हैं तो फिर मुझे भी मां का आईडिया काफी अच्छा लगा और मां और बहन ने शूट कर लिया। अब पंजाबी शादी के बारे में मेरी मां से बेहतर कौन जानता है।
 
 
आप फिल्म के निर्माता हैं तो ऐसे में फिल्म की सफलता को लेकर कितना प्रेशर है ?
 
फिल्म की सफलता को लेकर तो ज्यादा प्रेशर नहीं है। बस इतना कहूंगा कि मैंने दिल से फिल्म बनाई है और उम्मीद है कि लोगों को पसंद आएगी। जब लोग फिल्म देखकर बाहर निकले तो सभी के चेहरे पर हंसी हो। मैंने काफी मेहनत से पैसा कमाया है इसलिए मुझे पैसों की कीमत पता है इसलिए अगर कोई इंसान सौ रुपए की भी टिकट लेता है तो मेरी फिल्म देखने के बाद उसका पैसा वसूल होना चाहिए।
 

अपनी जर्नी के बारे में कुछ बताएं ?
 
कॉमेडी को कभी मैंने अपना प्रोफेशन बनाने का फैसला नहीं किया था। मैंने अपने करियर की शुरुआत साल 1997 से की थी उस वक्त मैं अमृतसर में प्ले किया करता था और लगभग 200 से 250 लोग मेरा प्ले देखने आते थे, उसके बाद मैं यूथ फेस्टिवल और थेटर भी करने लगा था। उस समय मुझे सिर्फ पंजाब के लोग जानते थे। साल 2005 में मैंने ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज में भाग लिया लेकिन मेरा सेलेक्शन नहीं हुआ और तीसरे सीजन में मेरा सेलेक्शन हो गया। फिर मैंने छह सालों तक कॉमेडी सर्कस किया, फिर कॉमेडी नाइट्स विथ कपिल और फिर द कपिल शर्मा शो किया। इसके बाद मुझे अब्बास मस्तान की फिल्म ऑफर हुई और उसके बाद से आप जानते ही हैं।
 
 
आपकी लाइफ का अब तक सबसे बड़ा अचीवमेंट क्या है ?
 
मेरी लाइफ का सबसे बड़ा अचीवमेंट यह है कि आज मैं देश के किसी भी कोने में चला जाऊं या फिर मेरी गाड़ी ख़राब हो जाए और रात में मैं किसी का भी दरवाजा खटखटाकर खाना मांग लूंगा तो मुझे लोग खाना दे देंगे क्योंकि मुझे पूरा देश जानता है। अगर किसी ने नहीं भी पहचाना तो मैं उन्हें अपनी पहचान बता दूंगा तो वो पहचान लेंगे।   
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *