रिव्यू – धीमी और उबाऊ है फिल्म ‘फिरंगी’

Movie Review Film Firangi
फिल्म – फिरंगी

स्टारकास्ट – कपिल शर्मा, इशिता दत्ता, मोनिका गिल

loading...

डायरेक्टर – राजीव ढींगरा

प्रोडूयसर – कपिल शर्मा

रेटिंग – 2 स्टार

 

पंकज पाण्डेय
 

कपिल शर्मा स्टारर फिल्म पीरियड ड्रामा फिल्म ‘फिरंगी’ आज सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। कैसी है फिल्म चलिए जानते हैं।

 

स्टोरी

 

फिल्म ‘फिरंगी’ की कहानी पंजाब के एक छोटे से गांव बेहरामपुर में रहने वाले मंगा (कपिल शर्मा) की है। मंगा को पास के गांव में रहनेवाली सरगी (इशिता दत्ता) से प्यार हो गया है। सरगी के घर वाले शादी से मना ना करें इसलिए मंगा ने अंग्रेजों के यहां पुलिस की नौकरी भी कर ली है लेकिन लाला जी (अंजन श्रीवास्तव) यानी सरगी के दादा जी मंगा से सरगी की शादी करवाने से मना कर देते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि मंगा भारत पर अपनी हुकूमत करने वालों के यहां नौकरी करता है। वही दूसरी तरफ अंग्रेज अफसर मार्क डेनियल (एडवर्ड सोंनेंब्लिच्क) और इलाके के राजा इंद्रवीर सिंह ( कुमुद मिश्रा) मिलकर विदेशी शराब की फैक्ट्री खोलना चाहते हैं। फैक्ट्री खोलने के लिए राजा और मार्क डेनियल ने सरगी का गांव चुना है और यह बात जब मंगा को पता चलती है तो मंगा क्या करता है। इस सवाल का जवाब जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

 

डायरेक्शन

 

फिल्म ‘फिरंगी’ को डायरेक्ट राजीव ढींगरा ने किया है जिनकी यह पहली हिंदी फिल्म है। अगर डायरेक्शन की बात करें तो राजीव का डायरेक्शन ठीक- ठाक है। फिल्म काफी स्लो है इसलिए कुछ सीन्स में बोर भी करती है। फिल्म की लंबाई थोड़ी कम होनी चाहिए थी। फिल्म की सिनेमेटोग्राफी ठीक है लेकिन फिल्म का म्यूजिक औसत दर्जे का है।

 

परफॉरमेंस

 

परफॉरमेंस की बात करें तो कपिल शर्मा ने औसत दर्जे का अभिनय किया है। फिल्म के कुछ सीन्स में ही कपिल प्रभावी लगे हैं। इशिता दत्ता का अभिनय भी ठीक ही है। कुमुद मिश्रा, एडवर्ड सोंनेंब्लिच्क, राजेश शर्मा, अंजन श्रीवास्तव और इनाम उल हक़ का अभिनय बढ़िया है।

 

क्यों देखें

फिल्म ‘फिरंगी’ एक साफ़ सुथरी पारिवारिक फिल्म है और इस फिल्म को आप कपिल शर्मा के लिए देख सकते हैं लेकिन अगर आप कपिल शर्मा के फैन नहीं हैं तो शायद आपको यह फिल्म पसंद नहीं आएगी।
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *