रिव्यू – भरपूर हंसाती है फिल्म ‘फुकरे रिटर्न्स’

Movie Review Fukrey Returns
फिल्म – फुकरे रिटर्न्स

स्टारकास्ट – पुलकित सम्राट, रिचा चड्डा, अली फज़ल, वरुण शर्मा और मंजोत सिंह

डायरेक्टर – मृगदीप सिंह लांबा

प्रोडूयसर – फरहान अख्तर, रितेश सिधवानी

रेटिंग – 3 स्टार 

पंकज पाण्डेय
 
 
साल 2013 में रिलीज हुई सफल फिल्म ‘फुकरे’ की सीक्वल ‘फुकरे रिटर्न्स’ आज सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। कैसी है फिल्म चलिए जानते हैं।

loading...

स्टोरी

फिल्म ‘फुकरे रिटर्न्स’ की कहानी वही से शुरू होती है जहां पर ‘फुकरे’ ख़त्म हुई थी। हनी (पुलकित सम्राट), चूचा (वरुण शर्मा), ज़फर (अली फज़ल) लाली (मंजोत सिंह) भोली पंजाबन (रिचा चड्डा) को जेल में भिजवाकर चैन की जिंदगी जी रहे हैं। वही दूसरी तरफ भोली पंजाबन राजनीतिक नेता बाबूलाल भाटिया (राजीव गुप्ता) से जुगाड़ लगाकर किसी तरह जेल से बाहर आ जाती है। जेल से बाहर आने के बाद अब भोली सबसे पहले हनी, चूचा, जफ़र और लाली से बदला लेना चाहती है। भोली इन चारों फुकरों के साथ मिलकर एक प्लान बनाती है ताकि उस प्लान से कमाए हुए पैसों से वो फिर से अपने सभी बंद हुए धंधे शुरू कर दे। इस बार चूचा को सपने नहीं बल्कि भविष्य दिखाई देता है और चूचा के देखे हुए भविष्य को समझकर बाकी तीनों फुकरा पैसे कमाने में लग जाते हैं लेकिन बाबूलाल भाटिया उनके प्लान की धज्जियां उड़ा देता है। फिर एक बार चूचा भविष्य में कुछ देखता है लेकिन इस बार उसे एक खजाना नजर आता है। अब क्या सच में कोई खजाना है या फिर चूचा की भविष्यवाड़ी गलत हो जाती है। इन सभी सवालों का जवाब आपको फिल्म देखने के बाद पता चलेगा।

डायरेक्शन

 
फिल्म को डायरेक्ट मृगदीप सिंह लांबा ने किया है जो कि फिल्म के फर्स्ट पार्ट को भी डायरेक्ट कर चुके हैं। अगर डायरेक्शन की बात करें तो उनका डायरेक्शन ठीक है। फिल्म की स्टोरी कुछ ख़ास नहीं है। फिल्म का फर्स्ट पार्ट धीमा है लेकिन सेकंड हाफ ठीक है। फिल्म का क्लाइमेक्स भी बेहतर किया जा सकता था। फिल्म की सिनेमेटोग्राफी ठीक है लेकिन फिल्म की लंबाई थोड़ी कम होनी चाहिए थी। फिल्म का म्यूजिक औसत दर्जे का है।
 
 
परफॉरमेंस
 
अगर परफॉरमेंस की बात करें तो पुलकित सम्राट, अली फज़ल और मंजोत सिंह का अभिनय ठीक-ठाक है। वरुण शर्मा और पंकज त्रिपाठी ने अपने दमदार अभिनय से हंसाने की कोई कसर नहीं छोड़ी है। ऋचा चड्डा का भी अभिनय बढ़िया है। राजीव गुप्ता विलेन के रोल में परफेक्ट लग रहे थे।
 
 
क्यों देखें
 
फिल्म ‘फुकरे रिटर्न्स’ बढ़िया फिल्म है और हम गारंटी दे सकते हैं कि फिल्म देखकर आपको हंसी जरूर आएगी। पहले पार्ट की अपेक्षा ‘फुकरे रिटर्न्स’ कई मायनों में थोड़ी कमजोर नजर आती है लेकिन फुल टाइमपास फिल्म है। 
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *