मैं रीमेक फिल्मों पर विश्वास नहीं करता – दिलजीत दोसांझ

I don't believe in remake films says Diljit Dosanjh

अभिनेता दिलजीत दोसांझ इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म ‘वेलकम टू न्यूयॉर्क’ के प्रमोशन में व्यस्त हैं। यह फिल्म आज सिनेमाघरों में रिलीज होगी। पिछले दिनों फिल्म से जुड़े एक प्रमोशनल इंटरव्यू में हमने दिलजीत से उनकी फिल्म को लेकर काफी बातचीत की। पेश हैं उस बातचीत के अंश।

loading...

 

पंकज पाण्डेय

 

यह फिल्म आपको कैसे मिली ?

इस फिल्म के राइटर धीरज रतन जी मेरे बहुत अच्छे दोस्त हैं, उन्होंने मेरी मुलाकात फिल्म के निर्माता वासु भगनानी जी से करवाई और फिर जब वासु जी ने मुझे अपनी इस फिल्म के लिए एप्रोच किया तो मैंने तुरंत हां कह दिया। दूसरी बात ये भी थी कि ये फिल्म आइफा के दौरान ही शूट होनी थी इसलिए भी मैंने कर ली। सच कहूं तो इस फिल्म को करने का अनुभव भी बहुत अलग था।

क्या पूरी फिल्म आइफा अवार्ड्स समारोह पर बेस्ड है ?

नहीं, बिलकुल भी नहीं है, पूरी फिल्म आइफा अवार्ड्स पर बेस्ड नहीं है। हां, ये कह सकते हैं कि फिल्म की कहानी को आइफा अवार्ड्स से जोड़ा गया है। फिल्म में मेरे किरदार का नाम तेजी है। जो एक्टर बनना चाहता है, इसलिए एक प्रोग्राम में भाग लेता है और उसका सेलेक्शन भी हो जाता है। फिर वो आइफा अवार्ड्स में जाता है।

 

फिल्म ‘वेलकम टू न्यूयॉर्क’ पहली 3 डी कॉमेडी फिल्म है, इस बारे में क्या कहेंगे ?

जी हां, हमारी फिल्म पहली 3 डी कॉमेडी फिल्म है। जब फिल्म शूट हो रही थी उस वक्त फिल्म को 3 डी में बनाने का फैसला नहीं किया गया था। यह फैसला फिल्म की शूटिंग पूरी होने के बाद किया गया। फिल्म को 3 डी में बनाने का फैसला वासु भगनानी जी का है। उन्हें फिल्म देखने के बाद अहसास हुआ कि यह फिल्म 3 डी में बननी चाहिए।

 

आपने बॉलीवुड में अब तक सीरियस फ़िल्में की हैं लेकिन ‘वेलकम टू न्यूयॉर्क’ कॉमेडी फिल्म है, इस बारे में क्या कहेंगे ?
मैंने भले ही बॉलीवुड इंडस्ट्री में सीरियस फिल्मों से एंट्री की है लेकिन पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में मेरी सभी फ़िल्में कॉमेडी ही थीं सिर्फ मैंने एक सीरियस पंजाबी फिल्म की थी जिसके बाद मुझे ‘उड़ता पंजाब’ ऑफर हुई थी इसलिए मेरे लिए कॉमेडी करना कोई नया नहीं है। वैसे पंजाब की ऑडियंस को मेरी कॉमेडी ही पसंद है। अब यहां की ऑडियंस को मेरी कॉमेडी पसंद आएगी या नहीं, यह तो फिल्म रिलीज होने के बाद पता चलेगा।

 

 

क्या आप बॉलीवुड की किसी फिल्म की रीमेक में काम करना चाहेंगे ?

मैं रीमेक फिल्मों पर विश्वास नहीं करता क्योंकि मुझे लगता है कि पुरानी फिल्मों के कलाकारों ने जो काम किया है आप उनसे बढ़िया नहीं कर सकते। इसके अलावा लोग ओरिजिनल फिल्म और आपकी फिल्म को कम्पेयर भी करने लगते हैं। वैसे मैं भले ही रीमेक फ़िल्में करने पर विश्वास नहीं रखता लेकिन (हंसते हुए) कभी किसी ने मुझे कोई रीमेक फिल्म ऑफर की तो मैं जरूर करूंगा।

 

आप हॉकी प्लेयर संदीप सिंह की बायोपिक भी कर रहे हैं, उस फिल्म का क्या स्टेटस है ?

जी हां, मैं उस फिल्म का हिस्सा हूं और फिल्म का नाम ‘सूरमा’ है। फिल्म की शूटिंग पूरी हो चुकी है, इस वक्त पोस्ट प्रोडक्शन का काम चल रहा है। फिल्म इसी साल सिनेमाघरों में रिलीज होगी लेकिन रिलीज डेट अभी तक फाइनल नहीं हुई है। शाद अली ने उस फिल्म को डायरेक्ट किया है और फिल्म में तापसी पन्नू और अंगद बेदी भी नजर आएंगे।

 

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *