मैंने कभी कुछ प्लान नहीं किया – रकुल प्रीत सिंह

I have never planned anything in my life says Rakul Preet Singh

एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह इन दिनों अपनी दूसरी हिंदी फिल्म ‘अय्यारी’ के प्रमोशन में व्यस्त हैं। यह फिल्म 16 फरवरी 2018 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। पिछले दिनों जब हमारी मुलाकात रकुल प्रीत सिंह से हुई तो हमने उनसे उनकी फिल्म के बारे में काफी बातचीत की। पेश हैं उस बातचीत के प्रमुख अंश।

loading...
पंकज पाण्डेय 

 

आपने इस फिल्म को करने के लिए हां क्यों कहा ?

इस फिल्म को करने की काफी वजहें थीं। सबसे पहले कि मैं नीरज पाण्डेय के साथ काम करना चाहती थी। इससे पहले उन्होंने मुझे महेंद्र सिंह धोनी के लिए एप्रोच किया था और मैं फिल्म करने के लिए तैयार भी थी लेकिन धोनी बायोपिक किसी कारणवश थोड़ी डिले हो गयी और फिर मेरी डेट किसी और फिल्म के साथ क्लैश होने लगी तो मुझे धोनी बायोपिक फिल्म छोड़नी पड़ी। धोनी के बाद फिर एक बार जब नीरज पाण्डेय ने मुझे ‘अय्यारी’ के लिए एप्रोच किया तो मैंने तुरंत हां कह दिया। इसके अलावा फिल्म में मेरा किरदार भी अच्छा था।

 

फिल्म में अपने किरदार के बारे में कुछ बताएं ?

फिल्म में मेरा किरदार काफी इंटरेस्टिंग है। मेरे किरदार का नाम सोनिया गुप्ता है जो कि एक माहिर आईटी एक्सपर्ट है। फिल्म में मेरा किरदार सिद्धार्थ मल्होत्रा के किरदार के साथ ट्रेवल कर रहा है। अब फिल्म में मेरा किरदार कहां और क्यों ट्रेवल कर रहा है, इस बात की जानकारी आपको फिल्म देखने के बाद ही मिलेगी।

 

पिछले कुछ सालों से आप साउथ की फिल्मों में ज्यादा एक्टिव थीं ऐसे में अचानक से हिंदी फिल्म करने का प्लान क्यों किया ?

मैंने कोई प्लान नहीं किया है। अगर हम सब कुछ प्लान करते तो हम एक्टर नहीं बल्कि पंडित होते। मैंने साउथ की भी फ़िल्में करने का कोई प्लान नहीं किया था। वहां की फिल्म का ऑफर मिला तो मैंने किया और फ़िल्में चलने लगी। जब ‘अय्यारी’ ऑफर हुई तो यह फिल्म कर ली। मैंने कभी कुछ भी प्लान नहीं किया है। हां, मैं इतना जरूर कहूंगी कि आज मुझे रकुल प्रीत सिंह एक्ट्रेस का जो ख़िताब मिला है वो ख़िताब और इज्जत मुझे साउथ वालों ने ही दी है। मैं उसकी शुक्रगुजार हूं और हमेशा रहूंगी।

 

साउथ इंडस्ट्री और बॉलीवुड इंडस्ट्री में आपका फेवरेट एक्टर कौन है ?

दोनों ही इंडस्ट्री के एक्टर्स मुझे पसंद हैं लेकिन साउथ में मुझे अल्लू अर्जुन काफी पसंद हैं और बॉलीवुड इंडस्ट्री में मुझे रणवीर सिंह पसंद हैं। मुझे यह दोनों इसलिए पसंद हैं क्योंकि इन दोनों में काफी एनर्जी है और इनकी पर्सनालिटी भी काफी अच्छी है। इसके अलावा ये दोनों एक्टर्स काफी रियल भी हैं और मुझे रियल लोग पसंद आते हैं।

क्या आप लक में यकीन रखती हैं ?

मेरा मानना है कि किसी भी इंसान के लिए लक इम्पोर्टेन्ट होता है लेकिन अगर आपका हार्ड वर्क और इंटेंशन सही है तो आप अपनी किस्मत भी चेंज कर सकते हो। अगर आपकी सोच ही नेगेटिव है तो आप कुछ भी नहीं कर सकते। अगर आप अपना काम ठीक तरह से करेंगे तो लक को आपको फॉलो करना ही होगा। अगर मैं मेहनत नहीं कर रही हूं और अपने लक को दोषी ठहरा रही हों तो मैं गलत हूं।

 

आप नेपोटिज्म के बारे में क्या सोचती हैं ?

सच बोलूं तो मैं नेपोटिज्म पर यकीन नहीं रखती क्योंकि मैं इसे गलत नहीं मानती। मेरा मानना है कि अगर एक बाप अपने बेटे की मदद नहीं करेगा तो क्या पड़ोसी की करेगा। हमारी इंडस्ट्री में ऐसे कई सारे एक्टर्स हैं जिनके पैरेंट्स इंडस्ट्री का हिस्सा थे लेकिन आज वो कुछ नहीं कर पा रहे हैं क्योंकि अंत में किसी की सिफारिश नहीं बल्कि आपका टैलेंट ही आपके काम आता है। मैं खुद एक आउटसाइडर हूं लेकिन मैंने यहां तक पहुंचने के लिए काफी मेहनत की। मैं आज काफी अच्छी तेलगु बोलती हूं और हैदराबाद में मेरा खुद का घर है। इसके अलावा मैं तीन जिम भी चला रही हूं इसलिए मैं इतना ही कहूंगी कि मैं नेपोटिज्म को नहीं मानतीं।

 

साउथ की कोई ऐसी फिल्म है, जिसका आप चाहती हैं कि हिंदी वर्जन बने ?

मेरी कई सारी फ़िल्में डब होकर यहां के चैनल पर आती हैं जिसकी जानकारी मुझे मेरी बहन देती रहती हैं जिसमें सराइनोडु, ब्रूस ली और ध्रुवा शामिल है। मेरे ख़याल से ध्रुवा और थीरन अधिगारम ओनड्रू का हिंदी में रीमेक बनना चाहिए।

 

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *