रिव्यू – चार बहनों के हक़ की कहानी है ‘हक़ से’

Review Haq se
पंकज पाण्डेय
साल 2018 को वेब सीरीज का साल कहा जाए तो गलत नहीं होगा। साल के पहले ही महीने में दो वेब सीरीज रिलीज हो चुकी हैं। एक का नाम था ‘टेस्ट केस’ और दूसरे का नाम था ‘ब्रीद’। अब आज से एक और वेब सीरीज डिजिटल प्लेटफार्म पर रिलीज हो रही है जिसका नाम ‘हक़ से’ है। इस सीरीज में राजीव खंडेलवाल, सुरवीन चावला, पारुल गुलाटी, आंचल शर्मा, निकिशा रंगवाला, रुखसार रहमान, सिमोन सिंह जैसे और भी सितारे नज़र आएंगे।

 

 
वेब सीरीज ‘हक़ से’ कश्मीर में रहने वाले एक मिर्जा परिवार की कहानी है जिसमें एक मां और उसकी 4 बेटियां हैं। इन चारों बेटियों की आंखों में कुछ कर गुजरने के सपने हैं। फिल्म की कहानी इन चार लड़कियों के आस-पास घूमती है जिनका नाम मैहर (सुरवीन चावला), जन्नत (पारुल गुलाटी), बानो (आंचल शर्मा) और अमाल (निकिशा रंगवाला) है। मैहर अपनी चारों बहनों की अपेक्षा अधिक समझदार है और पेशे से एक डॉक्टर है। जन्नत एक पत्रकार है जो किसी भी कीमत पर सच को सभी के सामने लाना चाहती है और अपनी पेन को अपनी तलवार समझती है। बानो एक सिंगर और म्यूजिक कम्पोजर बनना चाहती है लेकिन वो अपनी दुनिया में ही रहना ज्यादा पसंद करती है। अमाल का किरदार शायद आपकी चेहरे पर हंसी ला दे क्योंकि उसका एक्सेंट काफी अलग है, उसका फैशन सेंस भी काफी अच्छा है। इन्हीं सभी के बीच डॉक्टर नौशाद रिज्वी (राजीव खंडेलवाल) भी हैं, जो पेशे से डॉक्टर हैं लेकिन मैहर नौशाद को खड़ूस कहकर बुलाती है। सीरीज में रुखसार रहमान मैहर, जन्नत, बानो और अमाल की मां का किरदार निभा रही हैं और सिमोन सिंह मैहर, जन्नत, बानो और अमाल की मौसी का किरदार निभा रही हैं जो कि शहर के डिप्टी सीएम से बेपनाह मोहब्बत करती हैं।

loading...

इस सीरीज को कश्मीर की वादियों में बड़ी खूबसूरती से शूट किया गया है। इसके माध्यम से कश्मीर की महिलाओं की महत्वकांक्षाओं, सपनों और हिंसा के बीच के जीवन को दिखाया गया है। इसके अलावा केन घोष का डायरेक्शन भी कमाल का है। परफॉरमेंस की बात करें तो सभी ने अपने किरदार के साथ इंसाफ किया है फिर चाहे वो सुरवीन चावला, पारुल गुलाटी, आंचल शर्मा या फिर निकिशा रंगवाला हों। इसके अलावा डॉक्टर नौशाद रिज्वी और मैहर के बीच की केमेस्ट्री भी काफी अच्छी है। बता दें कि वेब सीरीज ‘हक़ से’ की खूबसूरत कहानी को पूरे बीस एपिसोड में समेटा गया है।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *