रिव्यू – गुरु और शिष्य की कहानी है फिल्म ‘अय्यारी’

Review of Aiyaary
फिल्म – अय्यारी
स्टारकास्ट – मनोज बाजपेयी, सिद्धार्थ मल्होत्रा, रकुल प्रीत सिंह
डायरेक्टर – नीरज पाण्डेय
प्रोडूयसर – शीतल भाटिया, जयंतीलाल गड़ा
रेटिंग – 3 स्टार

loading...

पंकज पाण्डेय
 
मनोज बाजपेयी और सिद्धार्थ मल्होत्रा स्टारर फिल्म ‘अय्यारी’ आज सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। कैसी है फिल्म चलिए जानते हैं ?

स्टोरी


फिल्म ‘अय्यारी’ की कहानी कर्नल अभय सिंह (मनोज बाजपेयी) और मेजर जय बक्षी (सिद्धार्थ मल्होत्रा) के इर्द-गिर्द घूमती है। दोनों इंडियन आर्मी के लिए काम करते हैं लेकिन एक दिन अचानक जय बक्षी दिल्ली से गायब होकर इंडियन आर्मी से चीटिंग करने लगता है। फिल्म में एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह जय बक्षी के लव इंटरेस्ट का किरदार निभा रही हैं। फिल्म की कहानी शुरू में दिल्ली से कश्मीर, कश्मीर से लंदन और फिर अंत में लंदन से दिल्ली चली आती है। अब जय बक्षी अचानक क्यों दिल्ली से गायब हो जाता है, इस सवाल का जवाब आपको फिल्म देखने के बाद पता चलेगा।

डायरेक्शन

फिल्म को डायरेक्ट नीरज पाण्डेय ने किया है और इस फिल्म से पहले नीरज पाण्डेय बेबी, स्पेशल 26 और धोनी बायोपिक जैसी फिल्मों को डायरेक्ट कर चुके हैं लेकिन इस बार नीरज पाण्डेय डायरेक्शन के मामले में अपना जादू नहीं दिखा पाए। फिल्म में नीरज पाण्डेय का डायरेक्शन काफी कमजोर है। फिल्म का सेकंड पार्ट पहले पार्ट की अपेक्षा ज्यादा एंगेजिंग है। फिल्म काफी स्लो है और फिल्म की लंबाई भी ज्यादा है। फिल्म की सिनेमेटोग्राफी ठीक है लेकिन स्क्रीनप्ले अप टू मार्क नहीं है। फिल्म का म्यूजिक औसत दर्जे का है सिर्फ ‘लय डूबा’ ही गाना अच्छा बन पड़ा है। इसके अलावा फिल्म के डायलॉग भी अच्छे बन पड़े हैं।

परफॉरमेंस

परफॉरमेंस की बात करें तो अभिनेता मनोज बाजपेयी का अभिनय फिल्म में जबरदस्त है। सिद्धार्थ मल्होत्रा ने भी बढ़िया काम किया है। रकुल प्रीत सिंह ने भी अपने किरदार के साथ इंसाफ किया है। कुमुद मिश्रा, अनुपम खेर, पूजा चोपड़ा और आदिल हुसैन ने भी लाजवाब काम किया है।

क्यों देखें

फिल्म ‘अय्यारी’ एक बेहतरीन थ्रिलर फिल्म है और अगर आप थ्रिलर फिल्म देखना पसंद करते हैं तो यह फिल्म आपको जरूर पसंद आएगी इसलिए इस फिल्म को बिलकुल भी मिस ना करें।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *