रिव्यू – आम इंसान के खास बनने की कहानी है ‘पैडमैन’

Review of Padman
फिल्म – पैडमैन

स्टारकास्ट – अक्षय कुमार, सोनम कपूर, राधिका आप्टे

डायरेक्टर – आर बाल्की

प्रोडूयसर – ट्विंकल खन्ना

रेटिंग – 3.5 स्टार

loading...

पंकज पाण्डेय 

अक्षय कुमार स्टारर फिल्म ‘पैडमैन’ आज सिनेमाघरों में रिलीज होगी। अक्षय की यह फिल्म रियल पैडमैन अरुणाचलम मुरुगनाथम की लाइफ पर बेस्ड है। चलिए जानते हैं कैसी है फिल्म ?

स्टोरी 

फिल्म ‘पैडमैन’ की कहानी मध्यप्रदेश के महेश्वर गांव की है, जहां वेल्डर लक्ष्मीकांत चौहान (अक्षय कुमार) अपनी पत्नी गायत्री (राधिका आप्टे) के साथ रहता है। शादी के बाद गायत्री की माहवारी शुरू हो जाती है और गायत्री माहवारी के दौरान गंदा कपड़ा इस्तेमाल करने लगती है लेकिन जब इस बारे में लक्ष्मीकांत को पता चलता है तो वो गायत्री के लिए मेडिकल स्टोर से सेनेटरी पैड खरीदकर लाता है लेकिन पैड की कीमत सुनकर गायत्री लक्ष्मीकांत से पैड को वापस करने को कहती है। पत्नी गायत्री के लिए लक्ष्मीकांत अब किसी भी कीमत पर पैड बनाना चाहता है लेकिन लक्ष्मीकांत पर पैड बनाने की धुन इस तरह सवार हो जाती है कि लोग उसे पागल कहने लगते हैं। पूरा गांव लक्ष्मीकांत के खिलाफ हो जाता है, यहां तक कि गायत्री भी लक्ष्मीकांत को छोड़कर चली जाती है। अब लक्ष्मीकांत पैड बनाने की ठान लेता है और लक्ष्मीकांत के इस मिशन में उसकी मदद परी (सोनम कपूर) करती है। अब क्या लक्ष्मीकांत पैड बनाने में सफल हो पाएगा, इस सवाल का जवाब आपको फिल्म देखने के बाद पता चलेगा।

डायरेक्शन

फिल्म ‘पैडमैन’ को डायरेक्ट आर बाल्की ने किया है और उनका डायरेक्शन बढ़िया है। फिल्म का फर्स्ट पार्ट दूसरे पार्ट की अपेक्षा कम मजेदार है। फिल्म की सिनेमेटोग्राफी ठीक-ठाक है और स्क्रीनप्ले भी अच्छा है लेकिन फिल्म की लंबाई थोड़ी और कम होनी चाहिए थी। फिल्म का म्यूजिक भी काफी बढ़िया है खासतौर पर फिल्म का गाना ‘आज से तेरी’ काफी मनोरंजन करता है, फिल्म के डायलॉग भी जबरदस्त हैं।

परफॉरमेंस

परफॉरमेंस की बात करें तो अक्षय कुमार ने जबरदस्त काम किया है। उनकी पिछली फिल्म ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’ से भी बढ़िया काम अक्षय ने इस फिल्म में किया है। सोनम कपूर का अभिनय ठीक-ठाक है। राधिका आप्टे ने भी अपने किरदार को बखूबी निभाया है। फिल्म के बाकी कलाकारों का भी अभिनय सराहनीय है। अमिताभ बच्चन का कैमियो फिल्म को सपोर्ट करता है।

क्यों देखें

अक्षय कुमार की फिल्म ‘पैडमैन’ मनोरंजन के साथ-साथ  एक सामाजिक संदेश भी देती है इसलिए इस फिल्म को बिल्कुल भी मिस ना करें और अपने परिवार के साथ देखें।
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *