इनकम टैक्स ऑफिसर का किरदार निभाना एक अलग अनुभव था – अजय देवगन

Playing Income tax officer was differrent experience for me says Ajay Devgn
फिल्म ‘गोलमाल अगेन’ की सफलता के बाद अब अभिनेता अजय देवगन अपनी अगली फिल्म ‘रेड’ लेकर तैयार हैं जो कि 16 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है। पिछले दिनों फिल्म से जुड़े एक प्रमोशनल इंटरव्यू में हमने अजय देवगन से मुलाकात की और उनसे फिल्म से जुड़े काफी सारे सवालात किए। पेश हैं हमारी बातचीत के कुछ अंश।

loading...


पंकज पाण्डेय

फिल्म ‘रेड’ को सच्ची घटना पर आधारित बताया जा रहा है, इस बारे में क्या कहेंगे ?

हां, हमारी फिल्म सच्ची घटना पर आधारित है और जिस इंसान पर यह फिल्म आधारित है, उस इंसान से मैं मिल भी चुका हूं। हमने उनसे फिल्म बनाने की इजाजत भी ली है। हमने फिल्म में जगह और किरदारों के सिर्फ नाम बदल दिए हैं लेकिन कहानी रियल है।

पहली बार इनकम टैक्स ऑफिसर के किरदार में नजर आ रहे हैं, इस बारे में क्या कहेंगे ?

इनकम टैक्स ऑफिसर का किरदार निभाना मेरे लिए एक अलग तरह का अनुभव था और जहां तक मुझे पता है कि आज तक किसी और अभिनेता ने इनकम टैक्स ऑफिसर का किरदार नहीं निभाया है। मेरा फिल्म में जो किरदार है उसका ऐटिटूड बिलकुल अलग है और किसी पुलिस वाले की तरह वो गुस्से में नहीं रहता बल्कि हमेशा काफी शांत रहता है। वो किसी से ऊंची आवाज में बात नहीं करता वो बड़ी से बड़ी बात काफी सरलता से कह देता है और ज्यादा सोचता नहीं।

आपकी फिल्म का समाज पर कितना प्रभाव पड़ेगा ?

देखिए, मैं कभी यह नहीं सोचता कि मेरी फिल्मों का समाज पर क्या असर पड़ेगा और मुझे यह भी नहीं पता कि मेरी फ़िल्में देखने के बाद दर्शक अपने साथ घर क्या ले जाते हैं। मेरा ये मानना है कि आप एक फिल्म बनाओ और वो फिल्म अगर जनता को पसंद आती है तो आपका मकसद पूरा हो गया। मेरी फिल्म में किसी भी तरह की भाषणबाजी भी आपको देखने को नहीं मिलेगी लेकिन मनोरंजन जरूर मिलेगा।

फिल्म के डायरेक्टर राजकुमार गुप्ता के बारे में क्या कहेंगे ?

मैं उनके साथ पहली बार काम कर रहा हूं और काम करने का अनुभव बढ़िया रहा। राजकुमार गुप्ता एक सुलझे हुए सिंपल इंसान हैं और काफी मेहनती भी हैं। वो किरदार और ड्रामा को काफी अच्छी तरह समझते हैं। मेरे खयाल से दो या तीन और फ़िल्में करने के बाद वो इंडस्ट्री में अपने लिए आसानी से जगह बना लेंगे क्योंकि उनके अंदर डायरेक्टर्स वाली खूबियां हैं।

पिछले दिनों खबर थी कि फिल्म ‘पदमावत’ विवाद के बाद आपने अपनी फिल्म ‘तानाजी’ को होल्ड पर रख दिया है ?

जी नहीं, यह सही नहीं है बल्कि मैं आपको बताना चाहूंगा कि हमारी फिल्म पर काम चल रहा है, फिल्म होल्ड पर नहीं है और हम फिल्म को 3डी में रिलीज करने की सोच रहे हैं। रही बात पदमावत विवाद की तो मैं यही कहूंगा कि हमारी फिल्म में इतिहास से किसी भी तरह का छेड़छाड़ नहीं किया जाएगा जो सच है वही हम फिल्म में दिखाएंगे।

माधुरी दीक्षित के साथ आप काफी सालों बाद फिल्म ‘टोटल धमाल’ कर रहे हैं, माधुरी के साथ इतने सालों बाद काम करने का अनुभव कैसा रहा ?

भले ही मैंने इतने सालों में माधुरी के साथ काम नहीं किया था लेकिन हम एक-दूसरे के संपर्क में थे। सभी को पता है कि माधुरी दीक्षित कितनी बेहतरीन एक्ट्रेस हैं तो उनके साथ काम करने का अनुभव शानदार रहा है और उनके साथ भविष्य में और भी फ़िल्में करना चाहूंगा।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *