रिव्यू – दमदार एक्टिंग और रोमांच से भरपूर है फिल्म ‘रेड’

Review of film Raid
फिल्म – रेड

स्टारकास्ट – अजय देवगन, इलियाना डिक्रूज़, सौरभ शुक्ला

डायरेक्टर – राजकुमार गुप्ता

प्रोडूयसर – भूषण कुमार, अभिषेक पाठक

रेटिंग – 3. 5 स्टार

loading...

पंकज पाण्डेय
साल की मोस्ट अवेटेड फिल्मों में शामिल अजय देवगन स्टारर फिल्म ‘रेड’ सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। कैसी है फिल्म चलिए जानते हैं।

 
स्टोरी 

फिल्म ‘रेड’ की कहानी उत्तर प्रदेश के लखनऊ शहर में साल 1981 में हुई एक रेड की घटना पर बेस्ड है। फिल्म में दिखाया गया है कि इनकम टैक्स ऑफिसर अमय पटनायक (अजय देवगन) को कही से खबर मिलती है कि सांसद रामेश्वर सिंह (सौरभ शुक्ला) के घर में 420 करोड़ रूपए का काला धन छुपा है। जिसके बाद अमय पटनायक रामेश्वर सिंह के घर में रेड मारने का प्लान बनाता है। रेड मारने के दौरान अमय को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। यहां तक अमय की पत्नी मालिनी (इलियाना डिक्रूज़) पर रामेश्वर सिंह अपने गुंडों के जरिए हमला भी करवाता है। अब क्या अमय रामेश्वर सिंह के सामने अपने घुटने टेक देगा ? इस सवाल का जवाब आपको फिल्म देखने के बाद पता चलेगा।

डायरेक्शन

फिल्म को डायरेक्ट राजकुमार गुप्ता ने किया है जो कि इससे पहले ‘आमिर’ और ‘नो वन किल्ड जेसिका’ जैसी फिल्मों को डायरेक्ट कर चुके हैं। राजकुमार गुप्ता ने इस फिल्म में भी कमाल का डायरेक्शन किया है। उनके डायरेक्शन का ही कमाल है कि आप फिल्म खत्म होने तक अपनी सीट पर बैठे रहेंगे। फिल्म का स्क्रीनप्ले बढ़िया है और फिल्म के डायलॉग सुनकर आपका सीटियां मारने और तालियां बजाने का मन करेगा। फिल्म का म्यूजिक भी लाजवाब है, फिल्म के गाने ‘सानू एक पल’ और ‘नित खैर मंगा’ सुनने के बाद आपको सुकून मिलना तय है।

परफॉरमेंस

परफॉरमेंस की बात करें तो ‘रेड’ में भी आपको अजय देवगन की दमदार एक्टिंग देखने को मिलेगी। सौरभ शुक्ला ने भी फिल्म में बेहतरीन परफॉरमेंस दी है। फिल्म में जब अजय और सौरभ शुक्ला का आमना सामना होता है तो उन सीन्स में फिल्म और भी निखर जाती है। इलियाना डिक्रूज़ फिल्म में नॉन ग्लैमरस अवतार में नजर आएंगी और उनका काम सराहनीय है। फिल्म के बाकी कलाकारों ने भी बढ़िया काम किया है।

क्यों देखें

फिल्म ‘रेड’ एक सच्ची घटना पर आधारित फिल्म है और फिल्म में इनकम टैक्स ऑफिसर किस तरह रेड मारते हैं, यह आपको देखने को मिलेगा। इसके अलावा अजय देवगन- इलियाना के बीच की केमेस्ट्री, अजय और सौरभ का फेस ऑफ भी देखने लायक है इसलिए यह फिल्म आपको बिल्कुल भी मिस नहीं करनी चाहिए।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *