रिव्यू – हंसाने में सफल होती है फिल्म ‘ब्लैकमेल’

Review Blackmail
फिल्म – ब्लैकमेल
स्टारकास्ट – इरफ़ान खान, कीर्ति कुल्हाड़ी, दिव्या दत्ता, अरुणोदय सिंह
डायरेक्टर – अभिनय देव
प्रोडूयसर – भूषण कुमार, अभिनय देव
रेटिंग – 3.5 स्टार

loading...

पंकज पाण्डेय

अभिनेता इरफ़ान खान स्टारर फिल्म ‘ब्लैकमेल’ सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। फिल्म रिलीज होने से पहले अपने विषय को लेकर काफी चर्चा में थी। चलिए जानते हैं कैसी है फिल्म ?

स्टोरी

फिल्म ‘ब्लैकमेल’ की कहानी मुंबई में रहने वाले देव (इरफ़ान खान) की है, जो एक टॉयलेट पेपर कंपनी में नौकरी करता है। एक दिन देव जब अपनी पत्नी रीना (कीर्ति कुल्हाड़ी) को सरप्राइज देने घर जल्दी पहुंच जाता है तो उसे खुद ही एक सरप्राइज मिल जाता है। देव को पता चल जाता है कि उसकी पत्नी रीना का किसी रंजित अरोड़ा (अरुणोदय सिंह) के साथ अफेयर चल रहा है। देव अपनी पत्नी रीना और उसके प्रेमी रंजीत को सबक सिखाने का फैसला करता है और रंजित को ब्लैकमेल करने लगता है। कहानी आगे बढ़ती है और कहानी में कई किरदार जुड़ते जाते हैं और अंत में क्या होता है, यह जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

डायरेक्शन

फिल्म को डायरेक्ट अभिनय देव ने किया है जो कि इससे पहले कई बेहतरीन फ़िल्में डायरेक्ट कर चुके हैं। अगर अभिनय के डायरेक्शन की बात करें तो उनका डायरेक्शन लाजवाब है। फिल्म की कहानी काफी रोमांचक और दिलचस्प है जो कि आपको अंत तक बांधे रखती है। फिल्म का फर्स्ट पार्ट सेकंड पार्ट की अपेक्षा थोड़ा कमजोर है। फिल्म की सिनेमेटोग्राफी ठीक है और स्क्रीनप्ले भी बढ़िया है, बस फिल्म की लंबाई थोड़ी कम होनी चाहिए थी। फिल्म में गाने ज्यादा नहीं है लेकिन फिर भी फिल्म का म्यूजिक ठीक ही है।

परफॉरमेंस

परफॉरमेंस की बात करें तो इरफ़ान खान ने फिल्म ‘हिंदी मीडियम’ के बाद फिर एक बार जबरदस्त परफॉरमेंस दी है। इरफ़ान खान ने अपनी दमदार एक्टिंग से अपने किरदार में जान भर दी है। कीर्ति कुल्हाड़ी ने ठीक-ठाक अभिनय किया है। अरुणोदय सिंह का अभिनय लाजवाब है और फिल्म में उनकी कॉमिक टाइमिंग बढ़िया है। दिव्या दत्ता ने अपने किरदार के साथ इंसाफ किया है। ओमी वैद्य का भी काम बढ़िया है। फिल्म के बाकी कलाकारों ने भी ठीक काम किया है। उर्मिला मातोंडकर का कैमियो फिल्म को सपोर्ट नहीं करता है।

क्यों देखें

इरफ़ान खान की फिल्म ‘ब्लैकमेल’ एक शानदार फिल्म है जिसकी कहानी काफी रोमांचक और दिलचस्प है। एक बात तो तय है कि फिल्म देखते वक्ते आप अपने आपको हंसने से नहीं रोक पाएंगे इसलिए अगर आपका हंसने का मन कर रहा है तो यह फिल्म देखने जा सकते हैं।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *