रिव्यू – दिल को छूती है फिल्म ‘अक्टूबर’

Film October Movie Review
फिल्म – अक्टूबर
स्तरकास्ट – वरुण धवन, बनिता संधू
डायरेक्टर – शूजित सरकार
प्रोडूयसर – रॉनी लहिरी, शील कुमार
रेटिंग  – 3.5 स्टार

loading...

पंकज पाण्डेय

वरुण धवन स्टारर फिल्म ‘अक्टूबर’ सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। कैसी है फिल्म चलिए जानते हैं ?

स्टोरी

फिल्म ‘अक्टूबर’ की कहानी दिल्ली के एक फाइव स्टार होटल में काम करने वाले डैन (वरुण धवन) की है। इसी होटल में शिवली (बनिता संधू) और डैन के कई दोस्त भी काम करते हैं। डैन की ड्यूटी रोजाना बदल दी जाती है जिससे डैन खुश नहीं है और इसी वजह से डैन अपने कामों को गंभीरता से नहीं लेता। फिल्म की कहानी में ट्विस्ट तब आता है, जब एक हादसे में शिवली कोमा में चली जाती है। इसके बाद डैन शिवली की देख-रेख में लग जाता है। अब क्या शिवली कोमा से बाहर आने में कामयाब होगी। इस सवाल का जवाब आपको फिल्म देखने के बाद पता चलेगा।

डायरेक्शन 
 
फिल्म ‘अक्टूबर’ को डायरेक्ट शूजित सरकार ने किया है जो कि इससे पहले ‘पीकू’ और ‘विक्की डोनर’ जैसी बेहतरीन फ़िल्में डायरेक्ट कर चुके हैं। इस फिल्म को भी शूजित सरकार ने उतनी ही बखूबी से डायरेक्ट किया है जिस तरह उन्होंने अपनी पिछली फिल्मों को डायरेक्ट किया था। फिल्म की स्टोरी साधारण है लेकिन शूजित सरकार का डायरेक्शन स्टोरी को असाधारण बनाता है। फिल्म काफी स्लो है लेकिन फिल्म देखते वक्त बीच-बीच में आपके चेहरे पर हंसी जरूर आएगी। फिल्म की सिनेमेटोग्राफी बढ़िया है और म्यूजिक औसत दर्जे का है।

परफॉरमेंस

परफॉरमेंस की बात करें तो वरुण धवन ने फिल्म में सिंपल तरीके का अभिनय किया है जो कि काफी लाजवाब है। इस फिल्म के माध्यम से वरुण ने यह साफ़ कर दिया है कि उन्हें सिर्फ मसाला फ़िल्में करनी नहीं आती। अगर उन्हें मौका मिले तो वो इस तरह की फिल्मों में भी अच्छी एक्टिंग कर सकते हैं। बनिता संधू की यह पहली फिल्म है और पहली फिल्म होने की नजर से देखा जाए तो बनिता का भी काम बढ़िया है। फिल्म के बाकी कलाकारों ने भी ठीक- ठाक काम किया है।

क्यों देखें

फिल्म ‘अक्टूबर’ एक साधारण कहानी है लेकिन शूजित सरकार के डायरेक्शन ने फिल्म को एक अलग लेवल दे दिया है। यह एक टिपिकल लव स्टोरी फिल्म नहीं है बल्कि फिल्म में प्यार के अहसास को दिखाया गया है। यह फिल्म आपके मन और दिल को जरूर स्पर्श करेगी इसलिए यह फिल्म जरूर देखने जाएं।
 
 
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *