फिल्म ‘ओमर्टा’ आतंकवाद को सपोर्ट नहीं करती – राजकुमार राव

Film Omerta does not support terrorism says Rajkumar Rao
अभिनेता राजकुमार राव ने पिछले साल कई हिट फ़िल्में दी और अब जल्द ही उनकी इस साल की पहली फिल्म ‘ओमर्टा’ रिलीज को तैयार है। फिल्म ‘ओमर्टा’ 20 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। पिछले दिनों हमने राजकुमार राव से उनकी फिल्म को लेकर बातचीत की। पेश हैं बातचीत के प्रमुख अंश।

loading...

पंकज पाण्डेय

 
फिल्म ओमर्टा क्या है ?

फिल्म ‘ओमर्टा’ एक खतरनाक आतंकवादी की भयानक वास्तविक कहानी है। यह एक सच्ची कहानी है और यह कहानी उमर सईद शेख के जीवन पर आधारित है जो लंदन में पला बढ़ा एक पाकिस्तानी है। यह फिल्म 9/11 हमला, मुंबई आतंकवादी हमला, अमेरिकी पत्रकार डेनियल पर्ल की क्रूर हत्या सहित और भी कई आतंकवादी हमलों पर बेस्ड है लेकिन इतना मैं यहां साफ़ करना चाहूंगा कि हमारी फिल्म आंतकवाद को सपोर्ट नहीं करती।


फिल्म ‘ओमर्टा’ एक आतंकवादी पर बेस्ड है तो फिल्म कितनी रियल बन पाई है और फिल्म बनाते वक्त कितनी लिबर्टी ली गयी है ?

देखिए, आज जब कोई भी फिल्म किसी इंसान की लाइफ पर बेस्ड होती है तो उसमें लिबर्टी लेनी ही पड़ती है क्योंकि हम से कोई भी उमर सईद शेख को नहीं जानता और ना ही उससे कभी मिला है। वो किस तरह बात करता था या फिर किस तरह चलता था इसलिए फिल्म कितनी रियल बन पाई है, यह मैं बता नहीं पाऊंगा। हां, इतना जरूर कहूंगा कि हम उमर सईद शेख को फिल्म में ग्लोरिफाई नहीं कर रहे हैं।

आप उन एक्टर्स में आते हैं जिनकी तारीफ़ मीडिया हमेशा करता है, इस बारे में क्या कहेंगे ?

मैं इस बात के लिए मीडिया का तहे दिल से शुक्रगुजार हूं कि उनका सपोर्ट मुझे हमेशा मिलता है। मैं चाहता हूं कि जब तक मैं इंडस्ट्री का हिस्सा रहूं उनका सपोर्ट मुझे मिलता रहे क्योंकि मीडिया और एक एक्टर का साथ काफी जरुरी होता है।

आपके बारे में कहा जाता है कि आप जैसे पहले थे वैसे ही आज भी हैं, इसका क्या राज है ?

इसका कोई राज नहीं है, मैं कभी इस बारे में सोचता ही नहीं कि मैं पहले कैसा था और आज कैसा हो गया हूं। मैं बस इतना जानता हूं कि मैं जैसे तीन चार साल पहले था वैसे ही आज भी हूं। मैं हमेशा से डाउन टू अर्थ था और हमेशा रहूंगा क्योंकि मुझे बदलना होता तो शायद बदल गया होता। मैं इसी में खुश हूं कि मेरे पास काफी काम है और मैं अपने काम को काफी एन्जॉय भी करता हूं।

आप ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ फिल्म ‘फन्ने खान’ कर रहे हैं, उनके साथ काम करने का अनुभव कैसा रहा ?

फिल्म की शूटिंग ख़त्म हो चुकी है। ऐश्वर्या जी बहुत कमिटेड एक्ट्रेस हैं और वो अपना काम अच्छी तरह जानती हैं। फिल्म में हमारे बीच की केमेस्ट्री जरूर बाहर निकलकर आएगी और यह तभी होता है जब दोनों एक्टर्स अपने काम को लेकर सीरियस रहते हैं। ऐश्वर्या जी के साथ काम करने का अनुभव शानदार रहा।
 
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *