मां की एक्टिंग देखकर दंग रह गयी – आलिया भट्ट

i-shocked-to-see-my-mothers-acting-says-alia-bhatt
फिल्म ‘बद्रीनाथ की दुल्हनियां’ की सफलता के बाद एक्ट्रेस आलिया भट्ट जल्द ही फिल्म ‘राजी’ में एक जासूस की भूमिका में नजर आएंगी। आलिया भट्ट की यह फिल्म 11 मई को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। पिछले दिनों फिल्म से जुड़े एक प्रमोशनल इंटरव्यू में हमने आलिया भट्ट से मुलाकात की और उनसे फिल्म के बारे में काफी कुछ जानने की कोशिश की। पेश हैं हमारी बातचीत के प्रमुख अंश।

loading...

पंकज पाण्डेय

फिल्म ‘राज़ी’ के बारे में कुछ बताए ?

‘राज़ी’ एक इंडियन पीरियड थ्रिलर फिल्म है। यह फिल्म एक जवान लड़की सहमत की कहानी है जो अपने देश के लिए काफी कुछ करना चाहती है। उसे एक दिन एक मिशन पर भेजा जाता है, जिसके बारे में उसे कुछ भी पता नहीं है। उसे एक ऐसी परिस्थिति में डाल दिया जाता है, जहां से वो ना ही निकल सकती है और ना ही उस परिस्थिति से भाग सकती है। वो काफी साहसी है लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि उसे डर नहीं लगता। उसे बस अपने देश के लिए कुछ करना है। सहमत कोई सुपर वीमेन नहीं है बल्कि एक सामान्य लड़की है और उसे सामान्य लड़की ही बनकर यह मिशन कम्पलीट क़रना है।

क्या हम फिल्म ‘राज़ी’ को आपकी सबसे मुश्किल फिल्म कह सकते हैं ?

मैं इतना जरूर कहूंगी कि यह फिल्म शूट करना आसान नहीं था लेकिन मैं इसे अपनी सबसे मुश्किल फिल्म नहीं कह सकती क्योंकि मैं जब कोई भी फिल्म शुरू करती हूं तो मुझे वो फिल्म शुरुआत में मुश्किल ही लगती है। मुझे याद है, जब मैंने यह फिल्म शूट करनी शुरू की थी उस वक्त मुझे यह फिल्म काफी मुश्किल लग रही थी लेकिन आज कल मैं अपनी अगली फिल्म ‘कलंक’ शूट कर रही हूं और अब मुझे ‘कलंक’ काफी मुश्किल लग रही है।

फिल्म की डायरेक्टर मेघना गुलज़ार के साथ काम करने का अनुभव कैसा रहा ?

काफी अच्छा अनुभव रहा क्योंकि मेघना एक सिंपल और डिटेल्ड इंसान हैं। वो फिल्म के हर सीन्स को काफी बारीकी से शूट करती हैं। मैंने जब उनकी पिछली फिल्म ‘तलवार’ देखी थी तो मैं काफी हैरान थीं क्योंकि मुझे वो फिल्म काफी रियल लगी थी। सेट पर वो काफी शांत रहती हैं और अगले सीन्स को कैसे शूट करना है उसके बारे में सोचती रहती हैं। इसके अलावा मैं उनकी शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने मुझे इस फिल्म के लिए चुना।

इस फिल्म में आपकी मां भी हैं, उनके साथ काम करने का अनुभव कैसा रहा ?

इस फिल्म से पहले मैंने अपनी मां के साथ एक विज्ञापन किया था लेकिन यह फिल्म करने के बाद मुझे पता चल गया कि वो एक बेहतरीन एक्ट्रेस हैं जो कि मैं शायद भूल गयी थी। मैं अपने लिए नहीं बल्कि उनके लिए काफी नर्वस थी क्योंकि मुझे लग रहा था कि वो अपने डायलॉग कैसे बोलेंगी और वो अपने डायलॉग याद रख पाएंगी या नहीं लेकिन जब मैंने उनके साथ शूट किया तो मैं दंग रह गयी उनकी परफॉरमेंस देखकर। उनकी एक्टिंग देखकर फिर मैं नर्वस होने लगी थी।


यह फिल्म हरिंदर सिक्का की बुक ‘कॉलिंग सहमत’ पर बेस्ड है, क्या आपने वो बुक पढ़ी है ?

सच बोलूं तो मैंने बुक ‘कॉलिंग सहमत’ पढ़ी है क्योंकि मैं यह जानकार ज्यादा उत्साहित हो गयी थी और किसी ने यह बुक नहीं पढ़ी है। मैंने बुक का सिर्फ वो सेक्शन ही पढ़ा है जिस सेक्शन पर हमारी फिल्म बेस्ड है। अभी तक यह बुक लांच नहीं हुई है और यह बुक काफी एक्सटेंसिव भी है।

आप अपनी फिल्म ‘राजी’ इंडस्ट्री के किन दो लोगों को पहले दिखाना चाहेंगी ?

वैसे तो काफी लोग हैं, जिन्हें मैं अपनी फिल्म दिखाना चाहूंगी लेकिन मैं अपनी फिल्म ‘राजी’ अयान मुखर्जी और अभिषेक वर्मन को दिखाना चाहूंगी क्योंकि वो दोनों मेरे बहुत अच्छे दोस्त हैं। मुझे पता है वो दोनों इस वक्त काफी बिजी हैं लेकिन उनका फीडबैक मेरे लिए काफी इम्पोर्टेन्ट होता है।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *