रिव्यू – आंखों को नम करती है फिल्म ‘102 नॉट आउट’

Review Film 102 Not Out
फिल्म – 102 नॉट आउट
स्टारकास्ट – अमिताभ बच्चन, ऋषि कपूर
डायरेक्टर – उमेश शुक्ला
प्रोडूयसर – सोनी पिक्चर्स, ट्रीटॉप एंटरटेनमेंट

रेटिंग – 4 स्टार

loading...

 

पंकज पाण्डेय

 

अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर स्टारर फिल्म ‘102 नॉट आउट’ एक गुजराती प्ले पर आधारित है। यह फिल्म कल सिनेमाघरों में रिलीज होगी। कैसी है फिल्म चलिए जानते हैं।

 

स्टोरी

फिल्म ‘102 नॉट आउट’ की कहानी मुंबई स्थित विलेपार्ले में रहने वाले 102 वर्षीय दत्तात्रय जगजीवन वखारिया (अमिताभ बच्चन) और उनके 75 वर्षीय बेटे बाबूलाल दत्तात्रय वखारिया (ऋषि कपूर) की है। एक दिन जब दत्तात्रय को पता चलता है कि किसी चीनी इंसान ने 118 साल जीने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है तो दत्तात्रय इस रिकॉर्ड को तोड़ने का फैसला करता है। दत्तात्रय को लगता है कि उनका बेटा बाबूलाल काफी बोरिंग लाइफ जी रहा है इसलिए दत्तात्रय बाबूलाल की लाइफ को फुल ऑफ़ एंटरटेनमेंट बनाने की कोशिश करने लगता है। बाबूलाल के बोरिंग लाइफ जीने का कारण उसका एकलौता बेटा अमोल है जो कि विदेश में रहता है और बाबूलाल चाहता है कि उसका बेटा अपनी पूरी फैमिली के साथ उसके साथ रहने चले आए। अब क्या बाबूलाल का बेटा विदेश से वापस लौटकर आएगा और क्या दत्तात्रय चीनी इंसान का 118 साल जीने का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ पाएगा। इन सभी सवालों का जवाब आपको फिल्म देखने के बाद पता चलेगा।


डायरेक्शन

 

फिल्म को डायरेक्ट उमेश शुक्ला ने किया है जो कि इससे पहले ‘ओह माय गॉड’ जैसी बेहतरीन फिल्म बना चुके हैं। अगर इस फिल्म के डायरेक्शन की बात करें तो उमेश का डायरेक्शन ठीक-ठाक है। फिल्म इंटरवल के पहले काफी धीमी है लेकिन इंटरवल के बाद फिल्म रफ़्तार पकड़ती है। फिल्म का स्क्रीनप्ले ठीक है और सिनेमेटोग्राफी बढ़िया है। फिल्म का म्यूजिक औसत दर्जे का है।

 

परफॉरमेंस

 

परफॉरमेंस की बात करें तो अमिताभ बच्चन ने बड़ा ही उम्दा काम किया है। ऋषि कपूर ने फिल्म में जबरदस्त अभिनय किया है और फिल्म के कुछ सीन्स में ऋषि कपूर अमिताभ बच्चन पर भारी पड़ गए हैं। जिनित त्रिवेदी ने भी बढ़िया काम किया है।

 

क्यों देखें

 

फिल्म ‘102 नॉट आउट’ एक कॉमेडी ड्रामा फिल्म है जिसे हर माता-पिता और बच्चों को देखना चाहिए। फिल्म के जरिए यह संदेश दिया गया है कि अगर औलाद नालायक निकल जाए तो उसे भूल जाना चाहिए और सिर्फ उसके बचपन को याद रखना चाहिए इसलिए यह फिल्म जरूर देखें।
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *