रिव्यू – उम्मीदों के पूरी होने की कहानी है फिल्म ‘होप और हम’

Review of Film Hope Aur Hum
फिल्म – होप और हम
स्टारकास्ट – नसीरुद्दीन शाह, सोनाली कुलकर्णी
डायरेक्टर – सुदीप बंदोपाध्याय
प्रोडूयसर – समीरा बंदोपाध्याय
रेटिंग – 2 स्टार

loading...

 
पंकज पाण्डेय

आलिया भट्ट की फिल्म ‘राज़ी’ के अलावा आज नसीरुद्दीन शाह की फिल्म ‘होप और हम’ भी सिनेमाघरों में रिलीज हुई है। चलिए जानते हैं कैसी है फिल्म।

स्टोरी

फिल्म ‘होप और हम’ मुंबई में रहनेवाले एक मिडिल क्लास फ़ैमिली की कहानी है। इस फैमिली में एक साथ तीन जनरेशन रहती है। फैमिली के सबसे बड़े नागेश श्रीवास्तव (नसीरुद्दीन शाह) हैं और उनके दो बेटे हैं एक का नाम नीरज श्रीवास्तव (आमिर बशीर) है और दूसरे का नाम नितिन श्रीवास्तव (नवीन कस्तूरिया) है। घर में बेटे नीरज की पत्नी अदिति (सोनाली कुलकर्णी) और बच्चे तनु और अनुराग भी रहते हैं। इन सभी की कोई ना कोई उम्मीदें हैं और उन सभी की उम्मीदें किस तरह पूरी होती हैं, यही सब फिल्म में दिखाया गया है।

डायरेक्शन

फिल्म को डायरेक्ट सुदीप बंदोपाध्याय ने किया है जो कि पहले एक एडमेकर थे। फिल्म की कहानी में कुछ भी नयापन नहीं है और इस तरह की कहानी हम पहले भी कई बार देख चुके हैं। फिल्म का स्क्रीनप्ले काफी कमजोर है जो कि फिल्म को काफी कमजोर बनाता है। फिल्म की सिनेमेटोग्राफी ठीक है और इसके अलावा फिल्म में इमोशंस की भी काफी कमी है। फिल्म में म्यूजिक ना के बराबर है।

परफॉरमेंस

अगर परफॉरमेंस की  बात करें तो नसीरुद्दीन शाह ने कमाल का अभिनय किया है। नसीरुद्दीन शाह के अलावा कबीर साजिद और सोनाली कुलकर्णी ने सराहनीय अभिनय किया है। फिल्म के बाकी कलाकारों का अभिनय ठीक है।

क्यों देखें

फिल्म ‘होप और हम’ एक ऐसी कहानी है जहां उम्मीदों को पूरा होते हुए दिखाया गया है लेकिन उम्मीदों को जिस तरह फिल्म में पूरा होते हुए दिखाया गया है वो सराहनीय नहीं है इसलिए यह फिल्म देखने जानी चाहिए या नहीं, यह हम आप पर छोड़ते हैं।
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *