रिव्यू – जासूसी की जीती हुई बाज़ी को दिखाती है फिल्म ‘राज़ी’

Review of Film Raazi
फिल्म – राज़ी
स्टारकास्ट – आलिया भट्ट, विक्की कौशल
डायरेक्टर – मेघना गुलज़ार
प्रोडूसयर – विनीत जैन, करन जोहर
रेटिंग – 3.5 स्टार

loading...

पंकज पाण्डेय

आलिया भट्ट स्टारर फिल्म ‘राज़ी’ आज सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। कैसी है फिल्म चलिए जानते हैं। यह फिल्म हरिंदर सिक्का की बुक ‘कॉलिंग सहमत’ पर बेस्ड है।

 
स्टोरी

फिल्म ‘राज़ी’ साल 1971 में भारत और पाकिस्तान के बीच हुई लड़ाई के दौरान पाकिस्तान में रहकर भारत के लिए जासूसी करने वाली सहमत खान (आलिया भट्ट) की कहानी है। सहमत खान इंडियन इंटेलिजेंस के एजेंट हिदायत खान (रजित कपूर) की बेटी है। हिदायत खान चाहता है कि सहमत पाकिस्तानी आर्मी ब्रिगेडियर सय्यद (शिशिर शर्मा) की बहु बनकर पाकिस्तान में भारत के लिए जासूसी करे। जिसके बाद सहमत की शादी सय्यद के बेटे इक़बाल (विक्की कौशल) से हो जाती है। भारत में सहमत को ट्रेनिंग ख़ालिद मीर (जयदीप अहलावत) देता है जो कि इंडियन इंटेलिजेंस का हेड है। अब क्या सहमत पाकिस्तान में भारत के लिए जासूसी कर पाएगी। अब क्या सहमत पाकिस्तान से जिन्दा लौटकर भारत आ पाएगी। इन सभी सवालों के जवाब आपको फिल्म देखने के बाद पता चलेंगे।

डायरेक्शन

फिल्म ‘राज़ी’ को डायरेक्ट मेघना गुलज़ार ने किया है और उनके डायरेक्शन की जितनी तारीफ़ की जाए उतनी कम है। फिल्म की कहानी में जिस तरह का रोमांच चाहिए था, उसी तरह का रोमांच मेघना ने फिल्म में डाला है। फिल्म का स्क्रीनप्ले काफी कसा हुआ है और फिल्म की सिनेमेटोग्राफी भी बढ़िया है। फिल्म के डायलॉग भी काफी दमदार हैं। फिल्म के गाने कहानी को आगे बढ़ाते हैं, वैसे भी इस तरह की फिल्मों में गानों की जरुरत नहीं रहती।

 परफॉरमेंस

परफॉरमेंस की बात करें तो आलिया भट्ट ने जबरदस्त अभिनय किया है। इस फिल्म में उन्होंने आज तक का उनका सबसे बढ़िया काम किया है। विक्की कौशल ने भी अपने संजीदा किरदार को बड़ी ही संजीदगी से निभाया है। रजित कपूर, जयदीप अहलावत, शिशिर शर्मा और एक्ट्रेस अमृता खानविलकर का अभिनय भी काफी सराहनीय है।

क्यों देखें

‘राज़ी’ एक बेहतरीन फिल्म है क्योंकि यह एक साधारण लड़की की असाधारण कहानी है। आपको इस फिल्म में वो सब कुछ मिलेगा जो आपको किसी फिल्म में चाहिए होता है इसलिए आप यह फिल्म जरूर देखने जाएं।

 
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *