रिव्यू – देशभक्ति जगाती है फिल्म ‘परमाणु द स्टोरी ऑफ़ पोखरण’

Review of Parmanu the Story of Pokhran
फिल्म – परमाणु द स्टोरी ऑफ़ पोखरण
स्टारकास्ट – जॉन अब्राहम, डायना पेंटी, बोमन ईरानी
डायरेक्टर – अभिषेक शर्मा
प्रोडूयसर – जे ए एंटरटेनमेंट, ज़ी स्टूडियो
रेटिंग – 4 स्टार
 
 
 
पंकज पाण्डेय
 
 
जॉन अब्राहम स्टारर फिल्म ‘परमाणु द स्टोरी ऑफ़ पोखरण’ सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। यह फिल्म एक सच्ची घटना पर आधारित है। कैसी है फिल्म चलिए जानते हैं।
 
 
स्टोरी
 
फिल्म ‘परमाणु द स्टोरी ऑफ़ पोखरण’ में दिखाया गया है कि आईएएस ऑफिसर अश्ववत रैना (जॉन अब्राहम) साल 1995 में परमाणु परीक्षण करना चाहता है लेकिन अश्ववत का यह मिशन असफल हो जाता है। जिसके बाद अश्ववत रैना को नौकरी से निकाल दिया जाता है लेकिन साल 1998 में हिमांशु शुक्ला (बोमन ईरानी) जब नए चीफ बन कर आते हैं तो फिर एक बार अश्ववत रैना को पोखरण में परमाणु परीक्षण करने का मौका मिलता है। अब क्या इस बार अश्ववत रैना अपनी टीम के साथ पोखरण में परमाणु परीक्षण करने में सफल हो पाएगा। इस सवाल का जवाब आपको फिल्म देखने के बाद पता चलेगा।
 
 
 
डायरेक्शन
 
फिल्म को डायरेक्ट अभिषेक शर्मा ने किया है और अगर उनके डायरेक्शन की बात करें तो वो काबिले तारीफ़ है। उनकी यह फिल्म ख़त्म होने तक आपको अपनी सीट तक बांधे रखती है। फिल्म का दूसरा पार्ट पहले  पार्ट की अपेक्षा ज्यादा बढ़िया है। फिल्म का स्क्रीनप्ले ठीक है और सिनेमेटोग्राफी भी अच्छी है। फिल्म के गाने ठीक है लेकिन फिल्म का बैकग्राउंड स्कोर लाजवाब है।
 
 
 
परफॉरमेंस
 
परफॉरमेंस की बात करें तो जॉन अब्राहम इस फिल्म में एक अलग अवतार में नजर आएंगे और उन्होंने जबरदस्त परफॉरमेंस फिल्म में दी है। डायना पेंटी का फिल्म में ज्यादा बड़ा रोल नहीं है लेकिन वो अपने छोटे से रोल में भी प्रभावित करती हैं। बोमन ईरानी का हमेशा की तरह इस फिल्म में भी बढ़िया काम है। फिल्म के बाकी कलाकारों ने भी ठीक-ठाक काम किया है।
 
 
 क्यों देखें
 
फिल्म ‘परमाणु द स्टोरी ऑफ़ पोखरण’ एक बेहतरीन फिल्म है और यह फिल्म हर भारतवासी को गर्व महसूस करवाती है इसलिए यह फिल्म जरूर देखने जाएं। इसके अलावा यह फिल्म हर भारतवासी की देशभक्ति भी जगाती है।
 
 
 
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *