रिव्यू – बोल्ड एंड बिंदास सहेलियों की कहानी है ‘वीरे दी वेडिंग’

Review Veere Di wedding
फिल्म – वीरे दी वेडिंग
स्टारकास्ट – करीना कपूर खान, सोनम कपूर, स्वरा भास्कर, शिखा तलसानिया
डायरेक्टर – शशांक घोष
प्रोडूयसर – अनिल कपूर, एकता कपूर
रेटिंग – 3 स्टार
 
 
 
पंकज पाण्डेय
 
 
साल की मच अवेटेड फिल्मों में शामिल फिल्म ‘वीरे दी वेडिंग’ आज सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। कैसी है फिल्म चलिए जानते हैं।
 
 
 
स्टोरी
 
फ़िल्म वीरे दी वेडिंग कालिंदी (करीना कपूर खान) अवनी (सोनम कपूर) साक्षी (स्वरा भास्कर) और मीरा (शिखा तलसानिया) की कहानी है जो अपनी लाइफ में कई मुश्किलों से गुजर रही हैं। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया में अपने प्रेमी ऋषभ मल्होत्रा (सुमीत व्यास) के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रह रही कालिंदी को ऋषभ शादी के लिए प्रपोज कर देता है। कालिंदी शादी के लिए पहले मना करती है लेकिन बाद में मान जाती है। कालिंदी अपनी तीनों सहेलियों को भी अपनी शादी में आमंत्रित करती है। अवनी अब दिल्ली में वकील है और लोगों के डिवोर्स करवाती है। साक्षी अपने पति से अलग होकर दिल्ली में ही अपने माता-पिता के साथ रह रही है। मीरा अमेरिका में अपने अमेरिकन पति और दो साल के बच्चे के साथ रह रही है। कालिंदी के बुलावे पर अवनी, साक्षी और मीरा शादी में पहुंच जाती हैं लेकिन इस बीच कालिंदी की लाइफ मे कुछ ऐसा होता है कि वो शादी के लिए मना कर देती है। अब कालिंदी ने शादी के लिए क्यों मना किया और अब क्या कालिंदी ऋषभ से शादी करेगी। इन सभी सवालों के जवाब जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।
 
 
 
डायरेक्शन
 
फिल्म को डायरेक्ट शशांक घोष ने किया है और उनका डायरेक्शन ठीक-ठाक है। फिल्म में स्टोरी का पता नहीं है। फिल्म का फर्स्ट पार्ट ठीक है लेकिन सेकंड पार्ट बोर करता है। फिल्म की स्क्रीनप्ले, एडिटिंग और भी बेहतर की जा सकती थी। फिल्म की सिनेमेटोग्राफी बढ़िया है और डायलॉग फूहड़ हैं। फिल्म का म्यूजिक बढ़िया है, फिल्म के कई गानें पहले से ही चार्टबस्टर बन चुके हैं।
 
 
परफॉरमेंस
 
परफॉरमेंस की बात करें तो करीना कपूर खान का काम औसत दर्जे का है। सोनम कपूर ओवर एक्टिंग करती हुई नजर आईं हैं। स्वरा भास्कर का काम बढ़िया है। शिखा तलसानिया भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाईं। सुमीत व्यास ने लाजवाब काम किया है। फिल्म के बाकी कलाकारों का काम ठीक है।
 
 
क्यों देखें
 
फिल्म ‘वीरे दी वेडिंग’ चार सहेलियों की कहानी है जिसमें दिखाया गया है कि जब चार लड़कियां साथ में होती हैं तो क्या करती हैं और किस तरह की बातें करती हैं। अगर आपको यह जानना है तो आप यह फिल्म देखने जा सकते हैं।
 
 
 
 
 
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *