श्रीदेवी की बेटी हूं इसलिए अटेंशन मिल रहा है – जान्हवी कपूर

Interview of Janhvi Kapoor
एक्ट्रेस श्रीदेवी की बेटी जान्हवी कपूर इन दिनों अपनी पहली फिल्म ‘धड़क’ के प्रमोशन में व्यस्त हैं। फिल्म ‘धड़क’ साल 2016 में रिलीज हुई मराठी फिल्म ‘सैराट’ की हिंदी रीमेक है। यह फिल्म 20 जुलाई 2018 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। हाल ही फिल्म से जुड़े एक प्रमोशनल इंटरव्यू में हमने जान्हवी  कपूर से बात की और उनसे कई सवालात किए। पेश हैं हमारी बातचीत के प्रमुख अंश।
 
 
 
पंकज पाण्डेय 
 
 
 
क्या आप बचपन से ही एक्टिंग करना चाहती थीं ?
 
हां, मैं बचपन से ही एक्ट्रेस बनना चाहती थी और मुझे एक्टिंग करनी थी। बचपन से मुझे सिनेमा से काफी लगाव और प्यार था लेकिन बीच में मुझे ऐसा अहसास होने लगा शायद यह प्यार इसलिए है क्योंकि मैं एक फ़िल्मी फैमिली से तालुक रखती हूं। मुझे याद है, जब मैं लॉस एंजेलिस में एक्टिंग कोर्स कर रही थी तो उस वक्त, मुझे फिर अहसास होने लगा कि मैं एक्टिंग करने के लिए ही बनी हूं और मैंने फैसला किया कि अब मैं एक्टिंग ही करूंगी और आज मैं आपके सामने हूं।
 
 
आपको बड़े होकर एक्ट्रेस बनना है, यह बात आपने सबसे पहले किसे बताई थी ?
 
मैंने यह बात सबसे पहले मम्मा को बताया था। मैंने लॉस एंजेलिस से मम्मा को फ़ोन किया था और उन्हें बताया कि मैं एक्टिंग करना चाहती हूं। मैं इंडिया में आकर अपने ऊपर काम करना चाहती हूं, जैसे डांस सीखना चाहती हूं और अपनी जुबान साफ़ करना चाहती हूं। उस वक्त उनका रिएक्शन घबराहट का था क्योंकि वो मुझे लेकर काफी प्रोटेक्टिव थी। वो मुझे बोलती थी कि तुम काफी नादान और भोली हो, लोग तुम्हें आसानी से बहका लेंगे। उन्हें मुझे लेकर हमेशा यही चिंता रहती थी।
 
 
आप श्रीदेवी की बेटी हैं, इस बात का आप पर कितना प्रेशर है ?
 
काफी प्रेशर है क्योंकि मुझे पता है, आज जो भी मुझे थोडा अटेंशन मिल रहा है वो सिर्फ इसलिए मिल रहा है क्योंकि मैं बोनी कपूर और श्रीदेवी की बेटी हूं। मुझ पर काफी प्रेशर है क्योंकि लोग मम्मा को काफी पसंद करते थे और मुझे उन लोगों को निराश नहीं करना है। मुझे याद है, वो मुझे हमेशा कहती थी कि फिल्मों में काम करना एक जॉब नहीं है बल्कि यह एक जीने का तरीका है।
 
 
फिल्म में अपने किरदार पार्थवी से आप कितनी अलग हैं ?
 
मैं पार्थवी से बिलकुल अलग हूं, वो काफी बिंदास है और मैं ऐसी नहीं हूं। वो चाहती है कि वो जो भी बोले, लोग उसे सुनें लेकिन मैं ऐसी बिलकुल भी नहीं हूं। पार्थवी काफी मैच्योर है और मैं नहीं हूं। फिल्म में वो एक राजशाही खानदान से है और मैं किसी राजशाही खानदान से तालुक नहीं रखती।
 
 
आपके भाई अर्जुन कपूर और हर्षवर्धन कपूर भी इंडस्ट्री के हिस्सा हैं तो कभी उनके साथ कोई फिल्म करना चाहेंगी ?
 
हां, मैं अपने दोनों भाईयों के साथ काम करना चाहती हूं क्योंकि मेरी नजर में दोनों ही काफी अच्छे एक्टर हैं। अर्जुन भैया ज्यादा अच्छे एक्टर हैं क्योंकि उन्होंने अब काफी फ़िल्में कर ली हैं। मैंने उनकी कई फ़िल्में देखी हैं, उनके अंदर हीरो वाली बात है और मुझे यकीन है कि उनके साथ काम करके बहुत मजा आएगा।
 
 
अगर कभी श्रीदेवी जी की बायोपिक बनती हैं तो क्या आप उस बायोपिक का हिस्सा बनेंगी ?
 
मैंने कभी इस बारे में सोचा ही नहीं है। सच कहूं तो मेरे लिए मम्मा की बायोपिक करना कुछ ज्यादा ही हो जाएगा और शायद मैं उनकी बायोपिक नहीं कर पाऊंगी। आने वाले वक्त का तो नहीं पता लेकिन इस वक्त मैं उनकी बायोपिक करने लायक नहीं हूं। 
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *