रिव्यू – प्रेरणादायक संदेश देती है फिल्म ‘सूरमा’

Review of Film Soorma
फिल्म – सूरमा
स्टारकास्ट – दिलजीत दोसांझ, तापसी पन्नू, विजयराज
डायरेक्टर – शाद अली
प्रोडूयसर – सोनी पिक्चर्स, चित्रांगदा सिंह
रेटिंग – 3 स्टार
 
 
 
पंकज पाण्डेय
 
 
 
हॉकी लीजेंड संदीप सिंह पर बनी फिल्म ‘सूरमा’ आज सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। कैसी है फिल्म चलिए जानते हैं।
 
 
स्टोरी
 
फिल्म ‘सूरमा’ संदीप सिंह (दिलजीत दोसांझ) की कहानी है जो कि शाहबाद में अपनी फैमिली के साथ रहता है। संदीप सिंह और उसका बड़ा भाई बिक्रमजीत सिंह (अंगद बेदी) दोनों हॉकी की ट्रेनिंग लेने रोजाना जाते हैं लेकिन कोच की मार से डरकर संदीप सिंह ट्रेनिंग लेना छोड़ देता है। एक दिन जब संदीप अपने भाई को खाने की टिफिन देने गया होता है तो वहां संदीप की मुलाकात शाहबाद की हॉकी खिलाड़ी प्लेयर हरप्रीत (तापसी पन्नू) से होती है। पहली ही नजर में संदीप हरप्रीत को अपना दिल दे बैठता है। अब संदीप रोजाना हरप्रीत के साथ वक्त बिताने के उद्देश्य से हॉकी की ट्रेनिंग लेनी शुरू करता है और इंडिया के लिए उसका सेलेक्शन हो जाता है। इसी बीच संदीप सिंह के साथ एक भयानक हादसा हो जाता है और उसे गोली लग जाती है जिसकी वजह से संदीप कोमा में चला जाता है। संदीप संघर्ष करता है और फिर एक बार अपने देश के लिए हॉकी खेलने का फैसला करता है। अब संदीप कैसे कोमा से बाहर आता है और कैसे संदीप सिंह से लीजेंड संदीप सिंह बनता है, यह जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।
 
 
 
डायरेक्शन
 
फिल्म ‘सूरमा’ को डायरेक्ट शाद अली ने किया है और उनका डायरेक्शन ठीक-ठाक है। फिल्म का फर्स्ट पार्ट दूसरे पार्ट की अपेक्षा ज्यादा बढ़िया है। फिल्म की कमजोर कड़ी फिल्म की रफ़्तार है जो कि काफी धीमी है। फिल्म का स्क्रीनप्ले ठीक है और सिनेमेटोग्राफी भी अच्छी है। फिल्म की एडिटिंग और भी बढ़िया की जा सकती थी। फिल्म के डायलॉग जबरदस्त हैं और फिल्म का म्यूजिक औसत दर्जे का है।
 
 
 
परफॉरमेंस
 
परफॉरमेंस की बात करें तो दिलजीत दोसांझ ने काफी बढ़िया एक्टिंग की है। फिल्म में उनकी मासूमियत आपका दिल जीत लेगी। तापसी पन्नू ने अपना किरदार बखूबी निभाया है। अंगद बेदी और सतीश कौशिक का काम ठीक है। विजयराज ने लाजवाब एक्टिंग की है और उन्हें फिल्म में देखकर आपको अच्छा लगेगा।
 
 
क्यों देखें
 
फिल्म ‘सूरमा’ हॉकी प्लेयर संदीप सिंह की बायोपिक फिल्म है जिसमें दिलजीत दोसांझ ने अपनी दमदार एक्टिंग से चार चांद लगा दिए हैं। ‘सूरमा’ की कहानी एक प्रेरणादायक संदेश देती है इसलिए आप यह फिल्म जरूर देखें।
 
 
 
 
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *