रिव्यू – सपने देखना सिखाती है ‘फन्ने खान’

fanney Khan review
फिल्म – फन्ने खान
स्टारकास्ट – अनिल कपूर, ऐश्वर्या राय बच्चन, राजकुमार राव, पीहू सैंड
डायरेक्टर – अतुल मांजरेकर
प्रोडूयसर – अनिल कपूर, भूषण कुमार, राकेश ओमप्रकाश मेहरा
रेटिंग – 2.5 स्टार
 
 
 
 
पंकज पाण्डेय
 
 
 
सुपरस्टार अनिल कपूर अभिनीत फिल्म फन्ने खान सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। कैसी है फिल्म चलिए जानते हैं।
 
 
 
स्टोरी
 
 
फिल्म ‘फन्ने खान’ की कहानी मुंबई की एक फैक्ट्री में काम करने वाले प्रशांत शर्मा उर्फ़ फन्ने खान (अनिल कपूर) की है। प्रशांत का सपना बहुत बड़ा सिंगर बनने का था लेकिन वो नहीं बन पाया इसलिए अब वो अपनी बेटी लता शर्मा (पीहू सैंड) को बहुत बड़ा सिंगर बनाना चाहता है। लता को सिंगर बनाने के लिए प्रशांत को सबसे पहले लता का एक एल्बम बनाना है और एल्बम बनाने के लगभग 15 लाख रुपयों की जरुरत है। प्रशांत बेटी लता के लिए एल्बम बना सके इसलिए वो मशहूर सिंगर बेबी सिंह (ऐश्वर्या राय बच्चन) का किडनैप कर लेता है और इस किडनैपिंग में प्रशांत का साथ उसका दोस्त अधीर (राजकुमार राव) देता है। अब प्रशांत बेबी सिंह की किडनैपिंग करके अपनी बेटी लता का सिंगर बनने का सपना पूरा कर पाता है या नहीं। यह जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।
 
 
 
डायरेक्शन
 
फिल्म को डायरेक्ट अतुल मांजरेकर ने किया है और उनकी यह पहली फिल्म है। पहली फिल्म होने के नाते अतुल ने फिल्म में कई सारी गलतियां की हैं  लेकिन वो सभी गलतियां नजरअंदाज की जा सकती हैं। फिल्म की स्टोरी काफी कमजोर है और उसमें कुछ नयापन नहीं है। फिल्म पहले भाग में काफी स्लो है और दूसरा भाग ठीक है। फिल्म का स्क्रीनप्ले काफी ढीला है और सिनेमेटोग्राफी ठीक है। फिल्म को और भी एडिट किया जा सकता था। फिल्म का म्यूजिक औसत दर्जे का है।
 
 
 
परफॉरमेंस
 
परफॉरमेंस की बात करें तो अनिल कपूर का अभिनय शानदार है। फन्ने खान के किरदार में अनिल कपूर जम रहे हैं। राजकुमार राव ने अपने किरदार के साथ इंसाफ किया है। ऐश्वर्या राय बच्चन का रोल फिल्म में काफी बड़ा नहीं है लेकिन फिर भी उनकी परफॉरमेंस ठीक है। पीहू सैंड का भी काम बढ़िया है और दिव्या दत्ता की भी मौजूदगी फिल्म में नजर आती है।
 
 
क्यों देखें
 
फिल्म फन्ने खान को देखने की सिर्फ एक वजह है और वो यह है कि फन्ने खान आपको सपने देखना सिखाती है क्योंकि अगर आप सपने देखेंगे नहीं तो सपने पूरे कैसे होंगे।
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *