रिव्यू – आपके अंदर की देशभक्ति जगा देगी ‘गोल्ड’

Review of Film Gold
फिल्म -गोल्ड
स्टारकास्ट – अक्षय कुमार, मौनी रॉय, अमित साध, कुणाल कपूर, विनीत कुमार सिंह
डायरेक्टर – रीमा कागती
प्रोडूयसर – एक्सेल एंटरटेनमेंट
रेटिंग – 3 स्टार
 
 
पंकज पाण्डेय
 
 
 
अक्षय कुमार की बहुचर्चित फिल्म ‘गोल्ड’ आज सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। कैसी है फिल्म चलिए जानते हैं।
 
 
 
स्टोरी
 
फिल्म ‘गोल्ड’ में दिखाया गया है कि साल 1948 के ओलिंपिक में हॉकी का अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला होने वाला है और इंडिया हॉकी के कमेटी मेंबर तपनदास (अक्षय कुमार ) का सपना है कि वो इस ओलंपिक में भारत के लिए एक दमदार टीम बनाए और भारत को गोल्ड दिलाए। तपनदास ब्रिटिश इंडिया के पूर्व कप्तान सम्राट (कुणाल कपूर) से जाकर मिलता है और सम्राट को एक बेहतरीन टीम बनाने को कहता है लेकिन इसी बीच भारत देश का बंटवारा हो जाता है। कुछ खिलाड़ी पाकिस्तान चले जाते हैं तो कुछ ऑस्ट्रेलिया और इस तरह पूरी टीम बिखर जाती है। अब क्या तपनदास फिर से एक टीम बना पाएगा और क्या वो भारत को ओलंपिक में गोल्ड जीता पाएगा। इन सवालों के जवाब आपको फिल्म देखने के बाद पता चलेंगे। 
 
 
 
डायरेक्शन
 
फिल्म को डायरेक्ट रीमा कागती ने किया है और उनका डायरेक्शन ठीक है। फिल्म का स्क्रीनप्ले ज्यादा अच्छा नहीं है और फिल्म की लंबाई भी ज्यादा है। फिल्म का फर्स्ट पार्ट दूसरे पार्ट की अपेक्षा कमजोर है। फिल्म की सिनेमेटोग्राफी अच्छी है लेकिन फिल्म का म्यूजिक औसत दर्जे का है। फिल्म के डायलॉग भी ठीक-ठाक हैं।
 
 
परफॉरमेंस
 
परफॉरमेंस की बात करें तो अक्षय कुमार ने ठीक-ठाक काम किया है। फिल्म में उन्होंने एक बंगाली का किरदार निभाया है लेकिन फिल्म में वो पूरी तरह बंगाली नहीं बन पाए। फिल्म में मौनी रॉय का किरदार भी कुछ खास नहीं है। उनका किरदार हर वक्त अक्षय को पीट रहा है, अब क्यों पीट रहा है, यह हमें भी नहीं पता चला। कुणाल कपूर और विनीत कुमार सिंह का काम ठीक है। फिल्म के सरप्राइज़ पैकेज अमित साध और सनी कौशल हैं, उन दोनों का अभिनय लाजवाब है।
 
 
क्यों देखें
 
फिल्म ‘गोल्ड’ भारत के साल 1948 में गोल्ड जीतने की कहानी को बयां करती है। जिस तरह इस घटना को फिल्म की डायरेक्टर रीमा कागती ने बड़े परदे पर दर्शाया है, वो लाजवाब है। यह फिल्म देखने के बाद आपके अंदर की देशभक्ति जरूर जाग जाएगी इसलिए यह फिल्म बिलकुल भी मिस ना करें।
 
 
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *