रिव्यू – मॉडर्न इश्क़ को बयां करती है ‘मनमर्जियां’

Review of Film Manmarziyaan
फिल्म – मनमर्जियां
स्टारकास्ट – अभिषेक बच्चन, तापसी पन्नू, विक्की कौशल
डायरेक्टर – अनुराग कश्यप
प्रोडूयसर – आनंद एल राय, फैंटम फिल्म्स
रेटिंग – 3.5 स्टार
 
 
पंकज पाण्डेय
 
 
डार्क फ़िल्में बनाने वाले अनुराग कश्यप पहली बार एक रोमांटिक फिल्म ‘मनमर्जियां’ लेकर आ रहे हैं जो कल सिनेमाघरों में रिलीज होगी। कैसी है फिल्म चलिए जानते हैं।
 
 
स्टोरी
 
फिल्म ‘मनमर्जियां’ अमृतसर में रहने वाली एक बिंदास और जिद्दी लड़की रूमी (तापसी पन्नू) की कहानी है। जिसे पड़ोस में रहने वाले डीजे विक्की (विक्की कौशल) से प्यार है। रूमी के घर वाले चाहते हैं कि रूमी जल्द से जल्द शादी कर ले लेकिन रूमी विक्की से शादी करना चाहती है। रूमी विक्की  से चाहती है कि वो अपने पैरेंट्स के साथ उसके घर आकर उसका हाथ मांगे लेकिन जिम्मेदारी से हमेशा दूर भागने वाला विक्की रूमी के घर नहीं आता। अंत में रूमी लंदन रिटर्न रॉबी (अभिषेक बच्चन) से शादी कर लेती है। शादी के बाद भी रूमी विक्की से मिलती रहती है लेकिन कहानी में ट्विस्ट तब आता है जब रॉबी रूमी को विक्की के साथ देख लेता है और रूमी को तलाक देने का फैसला करता है। अब क्या रॉबी रूमी को तलाक दे देगा और क्या अब रूमी विक्की से शादी कर लेगी। इन सवालों के जवाब आपको फिल्म देखने के बाद पता चलेंगे।
 
 
डायरेक्शन
 
फिल्म को डायरेक्ट अनुराग कश्यप ने किया है और उनका डायरेक्शन बढ़िया भी है। अगर कहानी की बात करें तो कहानी में कुछ भी नयापन नहीं है लेकिन अनुराग ने जिस तरह फिल्म को प्रेजेंट किया है वो तारीफ़ के काबिल है। फिल्म का स्क्रीनप्ले बढ़िया है और सिनेमेटोग्राफी ठीक है। फिल्म कई जगहों पर प्रेडिक्टेबल है और इसके अलावा फिल्म थोड़ी ज्यादा लंबी भी बन गयी है। फिल्म का बैकग्राउंड म्यूजिक बढ़िया है जो फिल्म को सपोर्ट करता है।
 
 
परफॉरमेंस
 
परफॉरमेंस की बात करें तो तापसी पन्नू ने जबरदस्त काम किया है, वो अपने किरदार में फिट बैठती हैं। हमेशा की तरह इस फिल्म में भी विक्की कौशल का अभिनय लाजवाब है। अभिषेक बच्चन ने भी काफी संतुलित अभिनय किया है और उनकी यह दमदार वापसी है। फिल्म के बाकी कलाकरों का भी काम बढ़िया है।
 
 
क्यों देखें
 
फिल्म ‘मनमर्जियां’ में आज के मॉडर्न इश्क को दिखाया गया है और इस फिल्म से शायद सिर्फ युवा वर्ग ही कनेक्ट हो पाए इसलिए अगर आप इश्क़ में हैं और युवा हैं तो यह फिल्म आपके लिए है।
 
 
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *