रिव्यू – आपको इमोशनल कर देगी फिल्म ‘बधाई हो’

Review of Film Badhaai Ho
फिल्म – बधाई हो
स्टारकास्ट – आयुष्मान खुराना, सान्या मल्होत्रा, गजराज राव, नीना गुप्ता
डायरेक्टर – अमित शर्मा
प्रोडूयसर – जंगली पिक्चर्स
रेटिंग – 3.5 स्टार
 
 
 
पंकज पाण्डेय
 
 
अमित शर्मा द्वारा निर्देशित फिल्म ‘बधाई हो’ कल सिनेमाघरों में रिलीज होगी। कैसी है फिल्म चलिए जानते हैं।
 
 
स्टोरी  
 
फिल्म की कहानी दिल्ली में बेस्ड है। यह फिल्म कौशिक परिवार की कहानी है। कौशिक परिवार के मुखिया यानी मिस्टर कौशिक (गजराज राव) रेल्वे में टीटी हैं और उनकी पत्नी मिसेज़ कौशिक (नीना गुप्ता) हाउसवाइफ है। मिस्टर कौशिक का बड़ा बेटा नकुल (आयुष्मान खुराना) और छोटा बेटा गुलर भी घर में रहता है। इनके अलावा मिस्टर कौशिक की मां (सुरेखा सिकरी) भी रहती हैं। मिस्टर कौशिक का बड़ा बेटा नकुल प्राइवेट कंपनी में काम करता है और उसकी एक रिनी (सान्या मल्होत्रा) नाम की गर्लफ्रेंड भी है। इसी बीच मिस्टर कौशिक अपने परिवार के सदस्यों को बताते हैं कि उनकी पत्नी मिसेज कौशिक प्रेग्नेंट हैं, यह सुनकर पूरा परिवार हिल जाता है। फिर आगे क्या होता है और फिर किस तरह मिस्टर और मिसेज कौशिक अपने इस इनोसेंट जुर्म के खिलाफ लड़ते हैं। यह सब जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।
 
 
 
डायरेक्शन
 
फिल्म को डायरेक्ट अमित शर्मा ने किया है जो कि इससे पहले तेवर फिल्म को डायरेक्ट कर चुके हैं। फिल्म देखने के बाद यह कहा जा सकता है कि इस बार अमित शर्मा ने तेवर वाली गलती नहीं की है। इस बार उनका डायरेक्शन काफी परफेक्ट है। फिल्म का फर्स्ट पार्ट दूसरे पार्ट की अपेक्षा ज्यादा बढ़िया है। फिल्म की स्टोरी और स्क्रीनप्ले काफी बढ़िया है। फिल्म की सिनेमेटोग्राफी काफी बढ़िया और डायलॉग भी अच्छे बन पड़े हैं। फिल्म का म्यूजिक पहले ही हिट हो चुका है।
 
 
परफॉरमेंस
 
परफॉरमेंस की बात करें तो आयुष्मान खुराना ने अंधाधुन के बाद फिर एक बार अच्छी परफॉरमेंस दी है। सान्या मल्होत्रा का काम ठीक है। गजराज राव और नीना गुप्ता ने बढ़िया एक्टिंग की है। दोनों अपने किरदार में फिट बैठते हैं। सुरेखा सिकरी का भी अभिनय लाजवाब है। फिल्म के बाकी कलाकारों का अभिनय भी ठीक ही है।
 
 
क्यों देखें
 
फिल्म ‘बधाई हो’ एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है लेकिन फिल्म देखने के बाद यह आसानी से कहा जा सकता है कि यह फिल्म काफी इमोशनल भी है इसलिए यह फिल्म आप अपने पूरे परिवार के साथ देखने जा सकते हैं।
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *