रिव्यू – रोंगटे खड़े कर देगी फिल्म ‘लुप्त’

Review of Film Lupt
फिल्म -लुप्त
स्टारकास्ट – जावेद जाफरी, विजयराज, करन आनंद, मीनक्षी दीक्षित, निकी वालिया
डायरेक्टर – प्रभुराज
प्रोडूयसर – हनवंत खत्री, ललित किरी
रेटिंग – 4 स्टार
 
 
पंकज पाण्डेय
 
 
इस हफ्ते फिल्म ‘अंधाधुन’ और ‘लवयात्री’ के अलावा एक और हॉरर फिल्म ‘लुप्त’ सिनेमाघरों में रिलीज हुई है। कैसी है फिल्म चलिए जानते हैं।
 
 
स्टोरी
 
फिल्म ‘लुप्त’ की कहानी हर्ष टंडन (जावेद जाफरी) की है जो एक बहुत बड़ा बिजनेसमैन है। हर्ष का परिवार काफी दिनों से चाहता है कि हर्ष अपने काम से ब्रेक लेकर सभी के साथ वेकेशन पर चले। आखिरकार परिवार वालों की बात मानकर हर्ष अपनी पत्नी शालिनी (निकी वालिया), बेटी तनु (मीनाक्षी दीक्षित) बेटे सैम (रिषभ चड्ढा) और तनु के ब्यॉयफ्रेंड राहुल (करन आनंद) के साथ वेकेशन पर निकल पड़ता है। इसी बीच रास्ते में हर्ष से एक अजनबी लिफ्ट मांगता है लेकिन हर्ष उस अजनबी इंसान की मदद करने से मना कर देता है। कुछ आगे चलकर हर्ष की कार बीच जंगल में ख़राब हो जाती है और हर्ष पीछे से आ रही गाड़ियों से मदद मांगने की कोशिश करता है। अचानक एक गाड़ी रूकती है और उस गाड़ी में वही अजनबी इंसान बैठा हुआ होता है जिसकी मदद हर्ष ने नहीं की थी लेकिन यह अजनबी इंसान हर्ष की मदद करता है और उन्हें अपने आउट हाउस में ले जाता है। आउट हाउस पहुंचने के बाद हर्ष और उसके परिवार के मेंबर्स के साथ अजीब तरह की हरकतें होनी शुरू हो जाती है। इसी बीच हर्ष के बेटे सैम की मौत भी हो जाती है। अब किसने सैम का मर्डर किया और ये अजनबी इंसान कौन है। इन सभी सवालों के जवाब आपको फिल्म देखने के बाद पता चल जाएंगे।
 
 
डायरेक्शन
 
फिल्म को डायरेक्ट प्रभुराज ने किया है और उनका डायरेक्शन बढ़िया है। फिल्म का फर्स्ट पार्ट दूसरे पार्ट की अपेक्षा कमजोर है। फिल्म का स्क्रीनप्ले और सिनेमेटोग्राफी काफी अच्छी है। फिल्म का प्रोडक्शन वैल्यू भी काफी अच्छा है। फिल्म का बैकग्राउंड लाजवाब है जो आपको डराने में सफल होता है। फिल्म की लंबाई काफी कम है जो कि फिल्म के लिए प्लस पॉइंट है।
 
 
परफॉरमेंस
 
परफॉरमेंस की बात करें तो जावेद जाफरी ने बढ़िया एक्टिंग की है। विजयराज ने भी जावेद जाफरी का बखूबी साथ निभाया है। मीनाक्षी दीक्षित और निकी वालिया का भी काम तारीफ़ के काबिल है। करन आनंद और रिषभ चड्ढा का काम ठीक-ठाक है।
 
 
क्यों देखें
 
फिल्म ‘लुप्त’ एक हॉरर फिल्म है जिसे देखकर आपका डरना तय है इसलिए अगर आपने काफी समय से कोई हॉरर फिल्म नहीं देखी है तो यह फिल्म आपके लिए है क्योंकि यह फिल्म आपके रोंगटे खड़े कर देगी।
 
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *