रिव्यू – देशभक्ति को जगाती है फिल्म उरी

uri45
फिल्म – उरी
स्टारकास्ट – विक्की कौशल, यामी गौतम
डायरेक्टर – आदित्य धर
प्रोडूयसर – रॉनी स्क्रूवाला 
रेटिंग – 4 स्टार
पंकज पाण्डेय
विक्की कौशल अभिनीत फिल्म उरी सितंबर 2016 में भारत द्वारा किये गए सर्जिकल स्ट्राइक की घटना पर बेस्ड है। यह फिल्म आज सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। चलिए जानते हैं कैसी है फिल्म।
स्टोरी
हम सभी को पता है कि सितंबर 2016 में भारत की सेना ने पाकिस्तान की सीमा में घुसकर आंतकवादियों की सफाई की थी और इस ऑपरेशन को भारत ने सर्जीकल स्ट्राइक का नाम दिया था। फिल्म में इसी घटना को दिखाया गया है। फिल्म में दिखाया गया है कि किस तरह भारत देश के सेना प्रमुख अधिकारी गोविंद (परेश रावल) सर्जीकल स्ट्राइक का प्लान बनाते हैं और इस ऑपरेशन को सफल बनाने का जिम्मा मेजर विहान सिंह शेरगिल (विक्की कौशल) को देते हैं। फिर किस तरह मेजर विहान अपनी एक टीम बनाकर पाकिस्तान पर धावा बोलते हैं और पाकिस्तान को अपनी औकात याद दिला देते हैं। अगर आपको जानना है कि किस तरह भारत की सेना ने सर्जीकल स्ट्राइक की थी तो आपको यह फिल्म देखनी होगी।
डायरेक्शन
फिल्म उरी को डायरेक्ट आदित्य धर ने किया है और उनकी एज डायरेक्टर यह पहली फिल्म है। पहली फिल्म होते हुए भी आदित्य का डायरेक्शन कमाल का है। फिल्म का फर्स्ट पार्ट थोड़ा स्लो जरूर है लेकिन सेकंड पार्ट आपकी देशभक्ति जगा देगा। फिल्म का स्क्रीनप्ले बढ़िया है और सिनेमाटोग्राफी भी कमाल की है। फिल्म का म्यूजिक औसत दर्जे का है लेकिन बैकग्राउंड म्यूजिक बढ़िया बन पड़ा है। फ़िल्म की एडिटिंग भी लाजवाब है।
परफॉरमेंस
परफॉरमेंस की बात करें तो विक्की कौशल ने लाजवाब अभिनय किया है। विक्की के ऊपर आर्मी की यूनिफॉर्म जंच रही है। मोहित रैना का काम बढ़िया है लेकिन अगर उनकी स्क्रीन प्रजेंस थोड़ी ज्यादा होती तो और भी मजा आता। यामी गौतम भी अपने किरदार में फिट बैठी हैं। फिल्म में उन्होंने काफी बैलेंस परफॉर्मेंस दी है। परेश रावल भी अपने किरदार के साथ इंसाफ करते हैं।
क्यों देखें
देशभक्ति पर बनी एक बेहतरीन फिल्म है उरी जिसे देखकर आसानी से आपकी देशभक्ति जाग जाएगी। यह फिल्म सेना के बलिदान और बदले की दिलचस्प कहानी है जिसे हर एक भारतीय को देखना चाहिए इसलिए यह फिल्म बिल्कुल भी मिस न करें।
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *