रिव्यू – शास्त्री जी की मौत के रहस्य को उजागर करती है ‘द ताशकंद फाइल्स’

tashkent files
फिल्म – द ताशकंद फाइल्स
स्टारकास्ट – श्वेता बासु प्रसाद, मिथुन चक्रवर्ती, नसीरुद्दीन शाह, पंकज त्रिपाठी, मंदिरा बेदी, पल्लवी जोशी
डायरेक्टर – विवेक अग्निहोत्री
प्रोडूयसर – विवेक अग्निहोत्री
रेटिंग – 4 स्टार
विवेक अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित फिल्म द ताशकंद फाइल्स आज सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। कैसी है फिल्म चलिए जानते हैं।
पंकज पाण्डेय
 
 
स्टोरी
फिल्म द ताशकंद फाइल्स में दिखाया गया है कि पत्रकार रागिनी फुले (श्वेता बासु प्रसाद) को एक ऐसी न्यूज़ की जरूरत है जो कि रातों रात सनसनी फैला दे। इसी बीच रागिनी के हाथ द ताशकंद फाइल्स लगती है। उस फ़ाइल में श्री लाल बहादुर शास्त्री जी की मौत को एक नेचुरल डेथ नहीं बल्कि एक साजिश बताया गया है। अब रागिनी यह खबर अपने अखबार में छाप देती है जिससे पूरे देश मे हड़कंप मच जाता है। विपक्ष के नेता श्याम सुंदर त्रिपाठी ( मिथुन चक्रवर्ती) एक इन्क्वायरी कमेटी बिठाते हैं जिन्हें यह फैसला करना होता है कि क्या सच में शास्त्री जी मौत एक साजिश थी। अब यह कमेटी क्या फैसला लेती है, यह जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।
डायरेक्शन
फिल्म को डायरेक्ट विवेक अग्निहोत्री ने किया है और उनका डायरेक्शन लाजवाब है। फिल्म का दूसरा पार्ट पहले पार्ट की अपेक्षा ज्यादा बढ़िया है। फिल्म का स्क्रीनप्ले ठीक है और सिनेमेटोग्राफी भी बढ़िया है। फिल्म की लंबाई जरूर थोड़ी कम होनी चाहिए थी। फिल्म का बैकग्राउंड म्यूजिक औसत दर्जे का है।
 
 
 
परफॉर्मेंस
परफॉर्मेंस की बात करें तो श्वेता बासु प्रसाद ने फिल्म में दमदार अभिनय किया है। फिल्म के बाकी कलाकार यानी मिथुन चक्रवर्ती, नसीर साहब, पंकज त्रिपाठी, मंदिरा बेदी, राजेश शर्मा और पल्लवी जोशी का काम भी सराहनीय है।
 
 
क्यों देखें
इस फिल्म को देखने की सबसे बड़ी वजह यह है कि यह फिल्म आपको बताएगी कि आखिरकार श्री लालबहादुर शास्त्री जी की मौत हुई कैसे थी और अगर आपने फिल्म देखते वक्त थोड़ा भी अपना दिमाग लगाया तो आपको पता चल जाएगा कि लालबहादुर शास्त्री जी के मौत के जिम्मेदार कौन थे और उनकी हत्या किसने करवाई थी इसलिए आपलोग यह फिल्म जरूर देखें।
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *