रिव्यू – चाय वाले से लेकर प्रधानमंत्री बनने तक के सफर को दिखाती है पीएम नरेंद्र मोदी

IMG-20190524-WA0056
फिल्म – पीएम नरेंद्र मोदी
स्टारकास्ट – विवेक आनंद ओबेरॉय, मनोज जोशी, ज़रीना वाहब, दर्शन कुमार,
डायरेक्टर – ओमंग कुमार
प्रोडूयसर – संदीप सिंह, आनंद पंडित, सुरेश ओबेरॉय
रेटिंग – 3 स्टार
 
 
 
पंकज पाण्डेय
भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लाइफ पर बनी बायोपिक फिल्म पीएम नरेंद्र मोदी आखिरकार आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गयी है। कैसी है फिल्म चलिए जानते हैं।
स्टोरी
फिल्म की कहानी नरेंद्र मोदी के बचपन से लेकर उनके प्रधानमंत्री बनने तक के सफर को दिखाती है। फिल्म में दिखाया गया है कि नरेंद्र मोदी ने कितनी गरीबी में अपना जीवन बिताया है और उनकी मां लोगों के घर पर बर्तन मांजती थी। फिल्म में यह भी दिखाया गया है कि नरेंद्र मोदी पहले सेना में भर्ती होना चाहते थे लेकिन बाद में जब वो गौतम बुद्ध के बारे में पढ़ने लगे तो उन्होंने संन्यासी बनने का फैसला कर लिया। संन्यासी जीवन कुछ साल जीने के बाद उन्हें उनके गुरु ने सलाह दी कि उनका जन्म लोगों की सेवा करने के लिए हुआ है, तब जाकर नरेंद्र मोदी ने आरएसएस जॉइन किया था। फिर किस तरह नरेंद्र मोदी ने आरएसएस से गुजरात के मुख्यमंत्री और मुख्यमंत्री से देश के प्रधानमंत्री बनने का सफर तय किया, यही सब फिल्म में दिखाया गया है।
डायरेक्शन
बायोपिक एक्सपर्ट माने जाने वाले डायरेक्टर ओमंग कुमार ने फिल्म पीएम नरेंद्र मोदी को डायरेक्ट किया है और उनका डायरेक्शन बढ़िया है। फिल्म इंटरवल के बाद ज्यादा बढ़िया है। फिल्म का स्क्रीनप्ले ठीक और सिनेमेटोग्राफी लाजवाब है। हां, फिल्म में ऐसे कुछ सीन्स जरूर थे, जिनकी जरूरत नहीं थी लेकिन उन सीन्स को नजरअंदाज किया जा सकता है। फिल्म का म्यूजिक औसत और डॉयलॉग अच्छे बन पड़े हैं।
परफॉर्मेंस
परफॉर्मेंस की बात करें तो विवेक आनंद ओबेरॉय का काम सराहनीय है। फिल्म के कुछ सीन्स में वो मोदी की ही तरह बोलते और चलते हुए नजर आते हैं। ज़रीना वाहब और मनोज जोशी का काम बढ़िया है।दर्शन कुमार और सुरेश ओबेरॉय अपने अभिनय से निराश करते हैं। फिल्म के बाकी कलाकारों का काम औसत दर्जे का है।
 
 
 
क्यों देखें
फिल्म पीएम नरेंद्र मोदी भारत के मौजूदा प्रधानमंत्री की जीवनी है। अगर आप मोदी जी के बारे में और वो किस तरह एक चाय वाले से देश के प्रधानमंत्री बन गए, यह जानने में दिलचस्पी रखते हैं तो आपको यह फिल्म देखनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *