ट्राईबल बेली डांसिंग सीखेंगी एक्ट्रेस रिचा चड्ढा

IMG-20190509-WA0049

अपने करियर के दौरान गैंग्स ऑफ वासेपुर, मसान, लव सोनिया जैसी कई इंडी फिल्मों में बेहद शानदार प्रदर्शन के बाद, एक्ट्रेस रिचा चड्ढा ने फुकरे, फुकरे रिटर्न्स, राम लीला जैसी कई कमर्शियल फिल्मों में भी सफलता हासिल की है। इससे यह साबित होता है कि वह किसी भी भूमिका में फिट हो सकती हैं, साथ ही अपनी कुशलता की बदौलत वह किसी भी तरह के सिनेमा का हिस्सा बन सकती है। फुकरे सीरीज में एक लेडी गैंगस्टर की भूमिका निभाने के बाद, रिचा जल्द ही साउथ की सेंसेशन और एडल्ट स्टार शकीला की बायोपिक में नजर आएंगी। पहले बताया गया था कि रिचा ने शकीला फिल्म के एक डांस सीक्वेंस के लिए बेली डांस सीखा, जो जल्द ही रिलीज़ होगा। पहली बार रिचा बड़े पर्दे पर बेली डांस नंबर पर परफॉर्म करती नजर आएंगी।

इस डांसिंग फॉर्म में थोड़ी ट्रेनिंग लेने के बाद, रिचा के मन में इस डांस में टॉप करने की भावना जगी और फिर इस डांस को सीखने की उत्सुकता के साथ उन्होंने कुछ समय तक इस पर रिसर्च भी किया। अब यह पता चला है कि, रिचा बेली डांस फॉर्म को नेक्स्ट लेवल तक पहुंचाने के लिए काफी गंभीर हैं तथा अपने डांसिंग स्किल को ज्यादा बेहतर बनाने के लिए उन्होंने ट्राईबल बेली डांस सीखना शुरू कर दिया है।

अपनी फिल्म के लिए बेली डांस सीखने वाली रिचा को यह डांस काफी पसंद आया और वह विदेशी एक्सपर्ट से इस एक्ट को सीखकर मिडल-ईस्ट के इस डांसिंग फॉर्म को एक्सप्लोर करना चाहती थीं। इस आर्ट फॉर्म को सीखने के लिए रिचा कज़ाकस्तान गईं, जो अलग-अलग तरह के बेली डांसिंग स्कूल को होस्ट करने वाले प्रमुख देशों में से एक है। अपने लर्निंग को थोड़ा ट्विस्ट देते हुए वह एक्सटेंसिव ट्राईबल बेली डांस ट्रेनिंग लेंगी। ट्राइबल बेली डांस दरअसल एक फ्यूजन डांस फॉर्म है, जिसमें ट्राइबल डांस और मिडिल-ईस्टर्न बेली डांस को एक-साथ जोड़ा जाता है। इसकी शुरुआत अमेरिका में हुई थी, जो बाद में ओडिसी सहित अलग-अलग तरह के मिस्टिकल ईस्टर्न डांस फॉर्म के माध्यम से विकसित हुआ। रिचा केवल बेली डांस सीखने और अपनी फिल्म सेक्शन 375 की शूटिंग खत्म करने के बाद ब्रेक लेने के लिए कज़ाकस्तान गईं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *