रिव्यू – दिल टूटे हुए आशिक की कहानी है ‘कबीर सिंह’

D9h2q34XYAIySDQ
फिल्म – कबीर सिंह
स्टारकास्ट – शाहिद कपूर, कियारा आडवाणी
डायरेक्टर – संदीप रेड्डी वांगा
प्रोडूयसर – भूषण कुमार, अश्विन वर्दे
रेटिंग – 3 स्टार
 
साल की मोस्ट अवेटेड फिल्मों में शामिल शाहिद कपूर स्टारर फिल्म कबीर सिंह सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। यह फिल्म तेलुगु फिल्म अर्जुन रेड्डी की ऑफिशियल हिंदी रीमेक है। कैसी है फिल्म चलिए जानते हैं।
स्टोरी
फिल्म कबीर सिंह की कहानी दिल्ली में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे है कबीर सिंह (शाहिद कपूर) की है जो कि पढ़ाई में अव्वल है लेकिन उसे गुस्सा बहुत जल्दी आता है। इसी बीच कबीर सिंह की नजर अपनी जूनियर प्रीति (कियारा आडवाणी) पर पड़ती है। कबीर सिंह पहली ही नजर में प्रीति को दिल दे बैठता है। प्रीति भी धीरे-धीरे कबीर को पसंद करने लगती है। दोनों का प्यार परवान चढ़ता है। कबीर और प्रीति शादी करने का फैसला करते हैं लेकिन प्रीति के पिता को यह शादी मंजूर नहीं है। कबीर प्रीति के पिता को समझाने की कोशिश करता है लेकिन प्रीति के पिता फिर भी नहीं मानते। फिल्म आगे बढ़ती है और प्रीति के घर वाले उसकी शादी किसी और से करा देते हैं। अब कबीर सिंह प्रीति की शादी होने के बाद क्या करेगा और क्या कबीर और प्रीति कभी दोबारा मिल पाएंगे। इन सवालों के जवाब आपको फिल्म देखने के बाद पता चलेंगे।
डायरेक्शन
फिल्म को डायरेक्ट संदीप रेड्डी वांगा ने किया है। संदीप ने ही फिल्म के तेलुगु वर्जन अर्जुन रेड्डी को भी डायरेक्ट किया था। फिल्म देखने के बाद इतना कहा जा सकता है कि संदीप रेड्डी वांगा का डायरेक्शन ठीक है। फिल्म का स्क्रीनप्ले और भी बेहतर किया जा सकता था। फिल्म की सिनेमेटोग्राफी ठीक है। फिल्म के कई हिस्सों को जबरदस्ती लंबा किया गया है जिसकी कोई जरूरत नहीं थी। फिल्म के डॉयलॉग ठीक बन पड़े हैं और फिल्म का म्यूजिक भी ठीक है।
परफॉर्मेंस
परफॉर्मेंस की बात करें तो शाहिद कपूर का काम बढ़िया है। यह फिल्म उनके कॅरियर की बेहतरीन परफॉर्मेंस कही जा सकती है। कियारा आडवाणी का भी काम फिल्म में अच्छा है। अर्जन बाजवा और सुरेश ओबेरॉय का काम ठीक है। एक्ट्रेस निकिता दत्ता का कैमियो फिल्म को सपोर्ट करता है।
 
 
क्यों देखें
वैसे तो इस फिल्म में ऐसा कोई मैसेज नहीं है जिसके लिए आपको यह फिल्म देखनी चाहिए क्योंकि यह फिल्म मैसेज नहीं बल्कि प्यार और इमोशन्स की बात करती है। कम शब्दों में कहूं तो यह फिल्म एक दिल टूटे हुए आशिक की कहानी है। अगर आपका भी दिल टूटा हुआ है तो यह फिल्म आपके लिए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *