एबॅट ने लांच किया ग्रो राईट कैंपेन

IMG-20190801-WA0060
देश भर के पेरेंट्स सहमत हैं कि शिशुओं का लालन-पालन कोई बच्चों का खेल नहीं होता। बचपन की अवधि तेज वृद्धि और विकास की होती है और यह बड़ी महत्वपूर्ण अवस्था होती है। इसी अवधि में स्वस्थ वयस्क जीवन के चिन्हों की बुनियाद पड़ती है। शिशुओं के विकास को लेकर माता-पिता की बढ़ती चिंता को देखते हुए एबॅट ने ‘ग्रो राईट’ लॉन्च किया है। यह भारत में एक नयी पहल है जो माता-पिता को उनके बच्चों के सम्पूर्ण विकास में सहयोग देने पर केन्द्रित है।
ग्रो राईट पहल के हिस्से के रूप में एबॅट ने माताओं की चिंताओं को समझने और सही विकास के लिए विस्तृत मार्गदर्शन – ग्रो राईट चार्टर – तैयार करने के उद्देश्य से विशेषज्ञों गिल्ड स्थापित करने के लिए प्रमुख पेरेंटिंग कंटेंट प्लेटफार्म, मॉमस्प्रेसो के साथ साझेदारी की है. ग्रो राईट गिल्ड में प्रख्यात शिशुरोग विशेषज्ञ डॉ. समीर दलवई, मशहूर पोषण विशेषज्ञ डॉ. ईलीन कैंडे और डॉ. धारिणी कृष्णन, तथा शिशु विशेषज्ञ डॉ. मुकेश संकलेचा सहित बाल चिकित्सा, पोषण एवं व्यवहार विज्ञान के प्रतिष्ठित विशेषज्ञ शामिल हैं।
ग्रो राईट लॉन्च के अवसर पर उपस्थित लारा दत्ता ने कहा कि, “पेरेंट्स के सामने अपने किड्स के लिए वृद्धि और विकास पर सूचनाओं का अंबार लगा हुआ है। ऐसे में बच्चों के विकास का आंकलन करने के लिए डब्लूएचओ के ग्रोथ चार्ट्स जैसे ग्लोबल बेंचमार्क्स को समझना ज़रूरी है। मुझे पूरा यकीन है कि एक्सपर्ट गिल्ड द्वारा तैयार ग्रो राईट चार्टर एक मूल्यवान पेरेंटिंग संसाधन होगा और इस पहल से जुड़ना मेरे लिए सचमच प्रसन्नता की बात है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *