रॉयल स्‍टैग बैरल सिलेक्‍ट लार्ज शॉर्ट फिल्‍म्‍स प्रस्‍तुत करते हैं ‘कतरन’

IMG-20191002-WA0068
रॉयल स्‍टैग बैरल सिलेक्‍ट लार्ज शॉर्ट फिल्‍म्‍स प्रस्‍तुत करते हैं ‘कतरन’। यह एक परफेक्‍ट शॉर्ट फिल्‍म है,‍ जिसमें इंसानी रिश्‍तों को बड़ी वास्‍तविकता के साथ दर्शाया गया है। बतौर निर्देशक डेब्‍यू कर रहे लेखक प्रेम सिंह की इस फिल्‍म में पीयूष मिश्रा और अलका अमीन, मुख्‍य भूमिकाओं में हैं और इसे प्रोड्यूस किया है शशि प्रकाश चोपड़ा ने। ‘कतरन’ में एक कपल की टूटती, कमजोर शादी की पीड़ादायी पड़ताल पर बड़ी ही सावधानी के साथ रोशनी डाली गयी है। अपनी क्षमताओं के साथ, पीयूष और अलका दोनों ने अपनी यादगार भूमिकाओं के साथ अपने-अपने किरदारों की पीड़ा, मानवीय संवेदनाओं को साकार किया है।
यह कहानी एक बुजुर्ग दंपती के बिखरते रिश्‍तों के आस-पास घूमती है, जिन्‍होंने अपनी 36 साल की शादी को तोड़ने का फैसला किया है, लेकिन उन्‍हें अहसास होता है कि घर के कोनों में अभी भी थोड़ा प्‍यार बसता है। यही चीज उन्‍हें एक साथ लेकर आती है। फिल्‍म की शुरुआत पीयूष मिश्रा और अलका अमीन के किरदारों के बीच भावनात्‍मक तनाव के साथ होती है। यह कहानी कई अनसुलझे मुद्दों के साथ अपने आखिरी बिखराव की परतों को खोलती है और उनके बीच की अंतहीन बहस उन्‍हें वकील के दरवाजे तक लेकर जाती है।
फिल्‍म के बारे में बात करते हुए डेब्‍यूटेंट डायरेक्‍टर प्रेम सिंह कहते हैं, ‘’मेरा मानना है कि फिल्‍में रोजमर्रा की जिंदगी के मानवीय अनुभवों को दर्शाने का एक बेहतरीन तरीका है। हर किरदार या कहानी जो आप लिखते हैं, वह कहीं ना कहीं आपके आस-पास से प्रेरित होती हैं। ‘कतरन’ गहराई से जुड़ी हुई लेकिन आम कहानी है, फिर भी डार्क है, जोकि एक दम तोड़ते रिश्‍ते के विभिन्‍न पहलुओं की परतें खोलती हैं। ‘रॉयल स्‍टैग बैरल सिलेक्‍ट लार्ज शॉर्ट फिल्‍म्‍स’ के जरिये अपनी कहानी कहने के लिये मैं काफी खुश हूं जोकि भारत में शॉर्ट फिल्‍म के पर्याय के रूप में उभरी है। यह प्‍लेटफॉर्म सही मायने में युवा फिल्‍मकारों को अपने काम को सटीकता के साथ दिखाने के लिये प्रेरित करता है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *