अमिताभ बच्चन ने हेयर स्टाइलिस्ट शिवराम भंडारी की किताब को किया लांच

IMG-20191020-WA0036
मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने शिवाज सैलून के प्रसिद्ध हेयर स्टाइलिस्ट शिवराम के.भंडारी की किताब जारी की, जिनकी गहरी प्रेरणादायक जीवन कहानी का उद्देश्य नई पीढ़ी और नवोदित उद्यमियों तक पहुंचना है और यह किताब दर्शाती है कि कड़ी मेहनत और सीखने की इच्छाशक्ति सफलता पाने के दो मूलमंत्र हैं।
जयश्री शेट्टी द्वारा लिखित किताब का नाम है स्टाइलिंग ऑन द टॉप, द जर्नी ऑफ शिवा बॉलीवुड सेलिब्रेटेड हेयरस्टाइलिस्ट। यह किताब मंजुल पब्लिशिंग हाउस की एक छाप अमेरीलिस द्वारा प्रकाशित और हार्पर कॉलिन्स इंडिया द्वारा वितरित की गई है।
फिल्मों की शूटिंग और बैक-टू-बैक मीटिंग्स का एक व्यस्त कार्यक्रम होने के बावजूद, अमिताभ बच्चन ने मुंबई में अपने कार्यालय, जनक में हाल ही में आयोजित एक छोटे से समारोह में पुस्तक का अनावरण करने के लिए समय निकाला और पुस्तक के लिए सफलता की कामना की।
अमिताभ बच्चन का जादुई व्यक्तित्व उस शाम वहां मौजूद था। अपनी उपस्थिति के साथ उन्होंने दोस्तों, परिवार और करीबी सहयोगियों के लिए आयोजित शाम के समारोह को यादगार बना दिया। सबसे अधिक, उनकी मुस्कुराहट और किताब के साथ और वहां मौजूद हर किसी के साथ फोटो खींचे जाने के कारण उनकी मौजूदगी बड़ी अहम थी। उन्हें शिवराम या शिव के बच्चों रोहिल और आराध्या के साथ कुछ स्नेह भरे पल बिताते हुए भी देखा गया।
किताब “स्टाइलिंग ऑन द टॉप” शिव की अद्भुत जीवन यात्रा, उनके शुरुआती वर्षों की कठोरता, जबकि कर्नाटक के एक पहाड़ी गांव में एक नाई की दुकान में अपने चाचा की सहायता करने से लेकर आज तक के सफर को बयान करती है। उनकी संघर्ष और फिर सफलता की कहानी धैर्य और दृढ़ संकल्प का मंत्र देती है। यह कड़ी मेहनत और सकारात्मकता का सबूत है कि जहां आप शुरू करते हैं वह उन ऊंचाइयों को निर्धारित नहीं करता है जो आप तक पहुंच सकती हैं।
संयुक्त अरब इमारात में कतर में उन्होंने दुनिया के विभिन्न हिस्सों से आने वाले खिलाड़ियों के हेयर स्टाइल को एक्सपोज किया था, बाद में उन्होंने दो प्रसिद्ध संस्थानों विडाल ससून और टोनी एंड गाई से हेयरस्टाइल में हाई-फैशन का अध्ययन किया। इन सब की वजह से उन्होंने वर्ल्ड क्लास के एक हेयर स्टाइलिस्ट के रूप में खुद को स्थापित किया।
क्या आप जानते हैं कि वह अपने क्षेत्र में बड़ा बनने के सपने लेकर मुंबई आए और अस्सी के दशक के मध्य में मुंबई के उपनगरीय ठाणे में एक छोटी सी नाई की दुकान से शुरुआत की। आज, वह अपने ब्रांड शिवाज नाम के तहत 20 सैलून और स्पा, बीस्पोक सैलून और कॉस्मेटिक उत्पादों की एक श्रृंखला के मालिक हैं। शहर भर में फैले शिव के आउटलेट्स में बॉलीवुड हस्तियों और कॉरपोरेट जगत के जानकारों का जमावड़ा लगा रहता है। स्टाइलिंग ऑन द टॉप किताब के मराठी और कन्नड़ भाषा संस्करण जल्द ही उपलब्ध होंगे जबकि इसके बाद गुजराती और हिंदी अनुवाद भी सामने आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *