विकास दुबे की लाइफ पर बनेगी वेब सीरीज, सीरीज का नाम हनक होगा

कुछ दिनों पहले ‘मैं विकास दुबे हूं कानपुर वाला’ पूरे देश में गूंज रहा था। विकास दुबे गैंगस्टर के कारनामों ने भारत की राजनीति और पुलिस महकमे पर कई प्रकार के सवाल खड़े कर दिए थे। आठ पुलिसकर्मियों की हत्या करने वाला विकास दुबे का यूपी पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया था। अब ये खबर सामने आ रही है कि गैंगस्टर विकास दुबे पर एक वेब सीरीज बनने वाली है।
खबरों के अनुसार, निर्देशक मनीष वात्सल्य के डायरेक्शन में हनक नाम से एक वेब सीरीज बनाने की तैयारी चल रही है। इस वेब सीरीज के माध्यम से विकास दुबे की गैंगस्टर वाली दुनिया को दिखाया जाएगा। अपनी इस नई वेब सीरीज के बारें में निर्देशक मनीष वात्सल्य ने मीडिया को बताया है- विकास दुबे मानव अस्तित्व का सबसे बड़ा नमूना है। विकास की कुछ ऐसी खामियां मुझे देखने को मिली हैं जिनसे मैं आकर्षित हुआ हूं। इन्हीं खामियों के दम पर हम समाज को कुछ ऐसी सीख और मैसेज दे सकते हैं जो समय की मांग है।
Manish Vatssalya to direct Vikas Dubey's life inspires web series 'Hanak'
वेब सीरीज को लेकर काफी शोध किया जा रहा है जो हकीकत पब्लिक डोमेन में हैं, उन्हें तो खोजा ही जा रहा है, इसके साथ ही और कई सूत्रों से सूचना एकत्रित की जा रही है। इस संबंध में निर्देशक मनीष बोलते हैं- मुझे मूवी का बस स्ट्रक्चर और कहानी बताई गई थी। मुझे पटकथा को ठीक से रीडिफाइन करना था। पब्लिक डोमेन में जो भी सूचना है हम वो लेने जा रहे हैं, नॉन क्लासिफाइड रिकॉर्ड को भी खोजा जाएगा। अब इतनी बड़ी वेब सीरीज बनने वाली है, ऐसे में इस प्रोजेक्ट संग काम करने वाले एक्टर्स के संबंध में हर कोई जानना चाहता है लेकिन यही सवाल जब निर्देशक से पूछा गया तो उन्होंने ये दावा किया कि अभी तक वो निर्णय नहीं लिया गया है।
डायरेक्टर  मनीष ने विश्वास दिलाया है कि इस वेब सीरीज में सभी मंझे हुए एक्टर्स को कार्य दिया जाएगा जो अपनी फील्ड में माहिर माने जाते हैं। हनक को अदित्य कश्यप और अवधेश तिवारी प्रोड्यूस कर रहे हैं, वहीं इसकी कहानी मृदुल कपिल और सुबोध पांडे ने लिखी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *