रील ही नहीं बल्कि रियल लाइफ में भी हीरो हैं जैकी श्रॉफ

जब से कोरोना ने दस्तक दी है, लोग आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं। इस विकट परिस्थिति में सरकार के साथ साथ कई सेलिब्रिटी जरूरतमंद लोगों के जीवन यापन के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। बॉलीवुड में जैकी श्रॉफ की दरियादिली से सब भलीभांति परिचित हैं। चार महीने से लॉकडाउन में लोगों की तकलीफों को भांपते हुए जैकी दादा ने डांसर, जूनियर आर्टिस्ट सहित वरिष्ठ फ़िल्म पत्रकारों की सहायता के लिए अपना हाथ आगे बढ़ाया है। एक वरिष्ठ पत्रकार से जैकी ने वादा किया है कि जब तक स्थिति सामान्य नहीं हो जाती, तब तक वे बॉलीवुड के जरूरतमंद लोगों के लिए राशन, गैस, दवाई जैसी रोजमर्रा की आवश्यक चीजों की पूर्ति करते रहेंगे।

 

जैकी का कहना है कि विपत्ति की घड़ी में हर व्यक्ति को मानवता का साथ देना चाहिए। आखिर एक इंसान ही इंसान के काम आता है। ईश्वर की कृपा से आज मेरे पास बहुत कुछ है। सबसे बड़ी खुशी इस बात की है कि मेरा बेटा टाइगर श्रॉफ आज बॉलीवुड में अपनी पहचान बना चुका है। दर्शक उस पर प्यार लुटा रहे हैं। एक पिता को और क्या चाहिए। सबसे अहम बात कि जाना तो एक दिन सबको है। हम क्या लेकर आये थे और क्या लेकर जाएंगे। बस जितना हो सके मदद करो, लोगों की सेवा करो, यही सबसे बड़ा पुण्य है।

 

बता दें कि जैकी श्रॉफ ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत देवानंद की फ़िल्म ‘स्वामी दादा’ से की थी फिर सुभाष घई ने उन्हें सुपरहिट फिल्म ‘हीरो’ फ़िल्म में बतौर हीरो लांच किया। अपने समय में जैकी मोस्ट हैंडसम मैन के रूप में जाने जाते थे। उन्होंने ‘कर्मा, युद्ध, काश, अंदर बाहर, दहलीज, जवाब हम देंगे, तेरी मेहरबानियां, दूध का कर्ज, इज्ज़त, 100 डेज, अग्निसाक्षी, आर या पार, राम लखन, खलनायक, बॉर्डर, मिलन, परिंदा, गर्दिश जैसी कई फिल्मों में यादगार भूमिका निभाई है। फिलहाल वे चरित्र भूमिकाओं में नज़र आते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *